अयोध्या: नौ दिवसीय श्रीराम जन्मोत्सव की तैयारियां तेज, कार्यक्रमों को लेकर प्रभारियों ने किया मंथन

अयोध्या: नौ दिवसीय श्रीराम जन्मोत्सव की तैयारियां तेज, कार्यक्रमों को लेकर प्रभारियों ने किया मंथन

अयोध्या, अमृत विचार। रामनगरी में होने वाले नौ दिवसीय श्रीराम जन्मोत्सव की तैयारियां तेज हो गई हैं। इसी संबंध में शुक्रवार को श्रीराम जन्म महोत्सव समिति की बैठक तीन कलश तिवारी मंदिर में संपन्न हुई। इस दौरान नौ दिन तक चलने वाले विभिन्न धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों को सकुशल संपन्न कराने के लिए कार्यक्रम प्रभारियों ने मंथन किया।

बैठक का मार्गदर्शन समिति के संरक्षक गोपाल ने किया। महंत गिरीश त्रिपाठी ने कहा समाज की एकता और समरसता के लिये हम सभी संकल्पबद्ध है। प्रभु ने जिस मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी उसी का हम सभी अनुसरण कर रहे हैं।

शरद शर्मा ने बताया कि भारतीय नव संवत्सर की पूर्व संध्या पर मतगजेंद्र से संत धर्माचार्यों के मार्गदर्शन में रामकोट की परिक्रमा, इससे पूर्व युवा शक्ति द्वारा साइकिल रैली निकाली जाएगी। उसके उपरांत प्रत्येक दिवस धार्मिक सांस्कृतिक आयोजन होंगे। नवसंवत्सर की पूर्व संध्या पर निकलने वाली परिक्रमा को लेकर संत धर्माचार्यों की 15 मार्च को एक आवश्यक बैठक भी आयोजित की गयी है।

बैठक में योगगुरु डॉक्टर चैतन्य, कवि अशोक टाटंबरी, संत एनवी दास, संस्कार भारती के हरीश श्रीवास्तव, विहिप के विभाग मंत्री धीरेश्वर, महानगर अध्यक्ष कौशिक प्रमाणिक, डॉ. रवि तिवारी, डॉ. उपेंद्र मणि, चंद्रशेखर, विवेक पांडेय, डॉ. सुधाकर, सीमा आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-अखिलेश के घर में आधे लोग शुद्र हैं और आधे लोग... ओपी राजभर ने सपा प्रमुख पर किया कटाक्ष