बरेली: मंडल में 76067 अभ्यर्थी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा देंगे

बरेली: मंडल में 76067 अभ्यर्थी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा देंगे

बरेली, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की 20 अगस्त को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) करायी जाएगी। बरेली मंडल में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं। मंडल के सभी जनपदों में 76067 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे। मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने शुक्रवार को परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा …

बरेली, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की 20 अगस्त को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) करायी जाएगी। बरेली मंडल में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं। मंडल के सभी जनपदों में 76067 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे।

मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने शुक्रवार को परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की। परीक्षा केंद्रों के चयन में अतिरिक्त रूप से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। कमिश्नरी सभागार में आयोजित बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की सदस्य डॉ रचना पाल ने कहा कि आयोग की मंशा है कि पूरी पारदर्शिता के साथ अर्हता परीक्षा करायी जाए ताकि योग्यता और श्रेष्ठता के आधार पर ही अभ्यर्थियों का चयन हो।

आगे कहा कि परीक्षा केंद्रों के चयन में दिशा निर्देशों के अनुसार सीसीटीवी लगाना अनिवार्य है। केंद्र घनी आबादी में न बनाए जाएं। जिन केंद्रों की पूर्व में किसी प्रकार की शिकायत हुई है या फिर उन पर कोई आरोप है, उन्हें केंद्र कतई न बनाएं। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। सभी केंद्रों पर जेनरेटर होना चाहिए।

मंडलायुक्त ने सभी जनपदों के ज़िला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने जनपदों के 10 प्रधानाचार्यों को पर्यवेक्षक के रूप में तैनात करें। चयनित केंद्रों की स्थिति, दशा का स्थलीय निरीक्षण कराएं। इसके बाद कार्रवाई करें। यह भी कहा कि स्टाफ को तैनात करने में भी विशेष ध्यान रखें।

बैठक में अवगत कराया गया कि बरेली मंडल में करीब 76067 से अधिक अभ्यर्थी इस परीक्षा में बैठेंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी। मंडलायुक्त ने कहा कि इस संख्या के आधार पर ही केंद्रों में तैयारी की जाए। यह भी कहा कि कानून व्यवस्था एवं आवागमन की सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने के लिए सभी अपर जिलाधिकारी अपने जनपदों में समय से निर्देश जारी करें।

  • 38470 अभ्यर्थी बरेली में
  • 17147 अभ्यर्थी शाहजहांपुर में
  • 10367 अभ्यर्थी पीलीभीत में
  • 10083 अभ्यर्थी बदायूं में