सुलतानपुर: एमडीएम में घपला और सहायक अध्यापिका से दुर्व्यवहार समेत विभिन्न आरोपों में प्रधानाध्यापक निलंबित

सात की जगह 35 से 44 बच्चों का खारिज होता था एमडीएम भोजन, भदैंया विकास खंड के जूनियर हाईस्कूल बालमपुर का मामला 

 सुलतानपुर: एमडीएम में घपला और सहायक अध्यापिका से दुर्व्यवहार समेत विभिन्न आरोपों में प्रधानाध्यापक निलंबित

सुलतानपुर, अमृत विचार। भदैंया के बालमपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक को बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने एमडीएम में घपला, सहायक अध्यापिका से दुर्व्यवहार सहित कई गंभीर आरोप की पुष्टि होने पर निलंबित कर दिया है। उनको लंभुआ बीईओ कार्यालय से संबद्ध कर मामले की जांच का आदेश दिया है। 

भदैंया विकास खंड के बालमपुर जूनियर हाईस्कूल में तैनात प्रधानाध्यापक राजकुमार तिवारी को बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने एमडीएम में घपला और अध्यापिका से दुर्व्यवहार सहित कई गंभीर आरोपों में निलंबित कर दिया है। वह अपनी सेवा काल में दूसरी बार निलंबित हुए है। 

चर्चित प्रधानाध्यापक राजकुमार तिवारी भदैंया के उच्च प्राथमिक विद्यालय बालमपुर में कार्यरत है। जो अपनी कार्यशैली से विवादों में रहते है। स्कूल की सहायक अध्यापिका की शिकायत पर मामले की जांच बीईओ भदैंया उदयराज  मौर्या करने 15 अप्रैल को निरीक्षण को स्कूल पहुंचे तो स्कूल गेट अंदर से बंद मिला। 

विद्यालय में एमडीएम के बर्तन टूटे पाए गये, कुल 7 छात्र मिले, जबकि इससे पहले हर दिन 35 से 44 का एमडीएम खारिज किया मिला। स्कूल परिसर मे गंदगी व झाड़िया मिली, शौचालय गंदा व निष्प्रयोज्य मिला। अन्य गंभीर आरोपों की पुष्टि पाए जाने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने बीईओ भदैया की जांच रिपोर्ट पर प्रधानाध्यापक राजकुमार तिवारी को निलंबित कर लंभुआ बीईओ कार्यालय से संबद्ध किया है। तथा बीईओ लंभुआ अजय सिंह को मामले की जांच का निर्देश दिया है।

इससे पहले निलंबन पर आए थे चर्चा में

प्रधानाध्यापक राजकुमार तिवारी को पूर्व में टीईटी परीक्षा में परीक्षा की गोपनीयता भंग करने के प्रकरण में तत्कालीन बीएसए कौस्तुभ सिंह ने निलंबित किया था। स्कूल चलो अभियान में भदैंया बीआरसी पर वह छात्रा की दुपट्टा की झंडी बनाकर रैली निकाली थी। बालमपुर में तैनात सहायक शिक्षिका संगीता सरोज के साथ अभद्र व्यवहार व एमडीएम में घपला सहित विभिन्न आरोपों में राजकुमार तिवारी को बीएसए ने दूसरी बार निलंबित कर दिया। 

यह भी पढ़ें:-Video: सास को दिल दे बैठी बहू, शारीरक संबंध बनाने को करती है मजबूर, पीड़िता ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

ताजा समाचार