बाराबंकी: कार्ड धारकों का 186 कुन्तल राशन डकार गया कोटेदार, डीएम के आदेश पर FIR दर्ज

शिकायत की सूचना पर पूर्ति निरीक्षक ने किया निरीक्षण

बाराबंकी: कार्ड धारकों का 186 कुन्तल राशन डकार गया कोटेदार, डीएम के आदेश पर FIR दर्ज

सूरतगंज/बाराबंकी, अमृत विचार। महीनों से कार्ड धारकों के राशन को डकार जाने वाले कोटेदार पर जांच के बाद अनियमितता पाये पर जिलाधिकारी के आदेश पर मोहम्मदपुर खाला थाने में केस दर्ज कर लिया गया। कार्डधारकों की शिकायत पर जांच करने पंहुचे पूर्ति निरीक्षक को स्टॉक में 186 कुंतल राशन कम मिलने पर कोटेदार पर केस दर्ज कर लिया गया है। पूरा मामला बिसौली का है। जहां के कोटेदार की लगातार कार्ड धारकों द्वारा शिकायत की जा रही थी।

शिकायत पर पहुंचे पूर्ति निरीक्षक अखिलेश तिवारी ने दुकान का निरीक्षण किया तो स्टाक में 186 कुंतल राशन कम पाया गया। हलांकि निरीक्षण के दौरान दुकान खुली पाई गई और मौके पर कोटेदार मौजूद मिला। निरीक्षण के दौरान पूर्ति निरीक्षक को दुकान पर प्रदर्शित स्टाक बोर्ड व अन्य अद्यतयन नहीं पाया गया।

स्टाक रजिस्टर चेक करने पर अप्रैल माह के खाद्यान्न की स्थिति कोटेदार नहीं दिखा सके। जबकि ई-पास मशीन चेक करने पर 501 कार्डधारकों में सिर्फ 68 लोगों को ही राशन दिये जाने पुष्टि हुई। और स्टाक में 186 कुंतल राशन गायब मिला। पूर्ति निरीक्षक द्वारा रिपोर्ट डीएसओ को सौप दी गई।

डीएम के आदेश पर निरीक्षक ने कोटेदार के विरुद्ध मोहम्मदपुर खाला थाने में केस दर्ज कराया है। वहीं कोटे की दुकान को इलाके के राममंडई की दुकान से अटैच कर दिया गया। पूर्ति निरीक्षक अखिलेश तिवारी ने बताया कि कई महीनों से कोटेदार की शिकायत मिल रही थी। जांच की गई तो मौके पर 186 कुंतल राशन कम मिला।

यह भी पढ़ें:-Video: सास को दिल दे बैठी बहू, शारीरक संबंध बनाने को करती है मजबूर, पीड़िता ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

ताजा समाचार

बहराइच: महाराणा प्रताप के शौर्य और बलिदान से प्रेरणा लें युवा पीढ़ी, धूमधाम से मनाई गई जयंती
श्रीनगर में अब नहीं है कोई स्थानीय आतंकवादी: श्रीनगर पुलिस
जौनपुर में पेयजल के लिए हाहाकार, महिलाओं ने सभासद प्रतिनिधि को बनाया बंधक-Video
लखीमपुर-खीरी: सपा सरकार में दंगा होता था, रोज लगता था कर्फ्यू...अब किसी की आंख दिखाने तक की हिम्मत नहीं- सीएम योगी
बरेली: गर्मी में कॉटन की प्रिंटेड टी-शर्ट रखेगी कूल, बाजार में बढ़ी डिमांड
गोंडा: कुर्क होगी रंगदारी मांगने के आरोपी की संपत्ति, डुग्गी मुनादी कराकर पुलिस ने घर पर चस्पा की कुर्की की नोटिस