पंतनगर विवि में ऑनलाइन आवेदन पहली अप्रैल से शुरू होंगे 

पंतनगर विवि में ऑनलाइन आवेदन पहली अप्रैल से शुरू होंगे 

पंतनगर, अमृत विचार। जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय में वर्ष 2024-25 के लिए स्नातक, स्नातकोत्तर, एमबीए/एमबीए (एग्रीबिजनेस), एमसीए व पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पहली अप्रैल से शुरू हो रही है।

एमबीए/एमबीए (एग्रीबिजनेस) व पीएचडी (मैनेजमैंट) में प्रवेश सीएटी/सीएमएटी की मेरिट के आधार पर दिए जाएंगे, परंतु ऑनलाइन आवेदन पत्र पहली अप्रैल से 30 अप्रैल तक भरे जाएंगे। प्रवेश परीक्षा संयोजक डॉ. राजीव सिंह ने बताया कि बाहरी राज्यों के अभ्यर्थी स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की पेमेंट सीट्स के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पीएचडी पाठ्यक्रमों में बाहरी राज्यों के अभ्यर्थी प्रवेश के लिए पेमेंट सीट्स एवं अन्य राज्यों की सामान्य सीट्स के लिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सभी पाठ्यक्रमों से संबंधित विस्तृत विवरण के लिए विवि की वेबसाइट

डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.जीबीपीयूएटी.एसी.इन अथवा प्रवेश पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.जीबीपीयूएटी.ओआरजी.इन पर भी जा सकते हैं। कश्मीरी विस्थापितों के वार्ड/कश्मीर घाटी के निवासी कश्मीरी पंडित और जम्मू एवं कश्मीर के निवासी केवल स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्नातक, स्नातकोत्तर, एमसीए व पीएचडी पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन पहली अप्रैल से 30 अप्रैल तक किए जा सकते हैं।