Health Alert: डेंगू के मरीज 1500 पार, 24 घंटे में मिले 56 नए मरीज

Health Alert: डेंगू के मरीज 1500 पार, 24 घंटे में मिले 56 नए मरीज

लखनऊ, अमृत विचार: जिले में 24 घंटे में डेंगू के 56 नए मरीज मिले हैं। सभी को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। सीएमओ का कहना है कि किसी भी मरीज की हालत नाजुक नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जनवरी से अब तक जनपद में डेंगू के कुल 1562 और मलेरिया के 460 मरीज मिल चुके हैं।

सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि मंगलवार को मिले डेंगू के नए रोगी अलीगंज सीएचसी क्षेत्र के 8, इन्दिरानगर-7, बीकेटी-3, चिनहट-3, ऐशबाग-4, सिल्वर जुबली-7, चन्दरनगर-9, सरोजनीनगर-4, मोहनलालगंज-2, एनके रोड-5, गोसााईगंज-2 और टूड़ियागंज सीएचसी क्षेत्र के दो मरीज हैं।

8 भवन मालिकों को नोटिस
टीम ने मंगलवार को लगभग 1083 घरों एवं आस-पास मच्छरजनित स्थितियों की जांच की। इनमें से 8 घरों में मच्छरजनित स्थितियां पाए जाने पर नोटिस जारी की गई। टीम ने विभिन्न स्थलो पर लार्वा रोधी रसायन का छिड़काव कराने के साथी ही लोगों को मच्छरजनित बीमारियों से बचाव को लेकर जागरूक भी किया।

यह भी पढ़ेः लखनऊ की वंदना, खुशी, कलावती, दिव्या, विजय राम और कृष्णा ने जीते स्वर्ण, 68वीं यूपी स्कूल राज्य माध्यमिक एक्वेटिक चैंपियनशिप

ताजा समाचार

मुरादाबाद : ट्रक की साइड लगने से सड़क किनारे पैदल जा रही महिला घायल, गुस्साए परिजनों ने ड्राइवर को बेरहमी से पीटा
Kanpur:स्वरूपनगर महिला मार्केट अब चार मंजिला ही बनेगी, पांच मंजिल बनाने का प्रस्ताव शासन ने किया निरस्त...
Greater Noida News | ग्रेटर नोएडा में Property Dealer का Murder, दो दोस्तों ने क्यों की हत्या?
हरदोई: कई चौकी प्रभारी बदले गए, नई की हुई तैनाती...जानें किसे कहां मिली जिम्मेदारी
Hardoi News: हरदोई में क्षत-विक्षत अवस्था में मिला 11 वर्षीय छात्र का शव, 5 दिन से थी लापता, इलाके में हड़कंप
कानपुर में नेशनल टैलेंट सर्च एग्जाम 2024 का कानपुर पोस्टर लॉच कार्यक्रम...मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री प्रतिभा शुक्ला मौजूद रहीं