बाराबंकी : बीमार कुत्ते की मौत, डाक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप 

बाराबंकी : बीमार कुत्ते की मौत, डाक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप 

बाराबंकी, अमृत विचार : खुजली की बीमारी से ग्रस्त विदेशी नस्ल के कुत्ते की पशु चिकित्सालय पर ईलाज के बाद मौत हो गई। पालक ने चिकित्सालय के डाक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया वहीं उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की तहरीर दी, हालांकि पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। जिसकी वजह से मृत कुत्ते का पोस्टमार्टम तो हो गया पर बिसरे की जांच रुकी पड़ी है। 

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम बेलहरी निवासी तेज बहादुर सिंह का विदेशी नस्ल का लेब्राडोर कुत्ता खुजली की बीमारी से पीड़ित था। ईलाज के लिए तेज बहादुर सिंह कुत्ते को लेकर बृहस्पतिवार को राजकीय पशु चिकित्सालय त्रिवेदीगंज पहुंचे। यहां पर कुत्ते का इलाज डॉक्टर इंदु बाला सिंह ने शुरु किया, पांच इंजेक्शन लगाने के बाद तेज बहादुर कुत्ते को लेकर घर चले गए। जहां हालत बिगड़ने पर तेज बहादुर सिंह ने पुनः डॉक्टर से संपर्क कर आने को कहा लेकिन कुछ ही समय बाद कुत्ते की मौत हो गई। चिकित्सा में लापरवाही का आरोप लगाते हुए तेज बहादुर सिंह ने चिकित्सक डा इंदुबाला से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं हो सकी। जिस पर थाना पहुंचकर तेज बहादुर सिंह ने डॉक्टर के खिलाफ लापरवाही की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की।

शुक्रवार की सुबह पशु चिकित्सकों की टीम ने बेलहरी पहुंचकर कुत्ते के शव को कब्जे में लिया। पशु चिकित्सालय हैदरगढ़ डॉक्टर धनेश गुप्ता के नेतृत्व में डॉ अमित सिंह व डॉक्टर सोनू सिंह की टीम ने कुत्ते का पोस्टमार्टम किया। बताया कि मौत का कारण हार्ट अटैक होना है। बिसरा सुरक्षित कर जांच के लिए रख लिया गया। घटना की रिपोर्ट दर्ज न किए जाने पर तेज बहादुर सिंह ने ऑनलाइन प्राथमिकी दर्ज करने का प्रयास किया।

पोस्टमार्टम टीम का कहना है कि प्राथमिकी दर्ज होने तक बिसरा जांच के लिए नहीं भेजा जाएगा। उधर पशु चिकित्सा केंद्र त्रिवेदीगंज की चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर इंदु बाला के चिकित्सालय में न रहने से दर्जनों पशुपालक अपने पशुओं के इलाज के लिए छटपटाते रहे। इस बारे में डा इंदुबाला से संपर्क का प्रयास किया गया पर बात नहीं हुई। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने डाक्टर की नामौजूदगी की जानकारी से इनकार किया है।