अक्टूबर की शुरुआत शिक्षक प्रदर्शन के साथ, माध्यमिक शिक्षक संघ और संविदा शिक्षक करेंगे प्रदेश व्यापी धरना

अक्टूबर की शुरुआत शिक्षक प्रदर्शन के साथ, माध्यमिक शिक्षक संघ और संविदा शिक्षक करेंगे प्रदेश व्यापी धरना

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ और संविदा शिक्षक अपनी-अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने जा रहे हैं। अक्टूबर की शुरुआत ही प्रदर्शन से होने जा रही है।

लखनऊ, अमृत विचार: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ अपनी मांगों को लेकर 7 अक्टूबर को प्रदेश व्यापी धरने की तैयारी कर रहा है। इसे लेकर समीक्षा बैठक प्रादेशिक उपाध्यक्ष डॉ. आरपी मिश्र की अध्यक्षता में हुई। लखनऊ के जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि बैठक में तैयारी की समीक्षा की गई।

महामंत्री नरेन्द्र कुमार वर्मा के अलावा संरक्षक रामेश्वर उपाध्यक्ष, मंत्री डा आरके त्रिवेदी, राज्य कार्यकारिणी सदस्य अमीर अहमद व कौशल किशोर मिश्र, सदस्य राज्य परिषद अनुराग मिश्र व विश्जीत सिंह, मण्डलीय अध्यक्ष तुलसी राम मिश्र, सीतापुर जिलाध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव, उन्नाव जिलाध्यक्ष शिवभान सिंह चौहान, रायबरेली जिलामंत्री शैलेश वाजपेई, हरदोई जिलामंत्री किसान चौरसिया, सीतापुर जिलामंत्री संजय कुमार उन्नाव जिलामंत्री दिनेश कुमार गुप्ता, लखनऊ के आय - व्यय निरीक्षक आलोक पाठक आदि उपस्थित रहे।संचालन मंडलीय मंत्री जगजीवन प्रसाद शुक्ल ने किया।

संविदा शिक्षक का नहीं हुआ नवीनीकरण
समाज कल्याण एवं जनजाति विकास निदेशालय परिसर में 3 अक्टूबर को प्रदेश के राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों में कार्यरत संविदा शिक्षक प्रदर्शन करेंगे। यह जानकारी राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जेएन तिवारी ने शुक्रवार को दी।

जेएन तिवारी ने कहा कि संविदा शिक्षकों के प्रदर्शन का मुख्य कारण अब तक नवीनीकरण का न होना है। वर्तमान में जनजाति विकास विभाग में किसी भी शिक्षक का नवीनीकरण नहीं हुआ है। इसके कारण चार महीनों से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। इसके साथ ही पांच शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार संविदा राशि में संशोधन का लाभ भी नहीं मिल रहा है। समाज कल्याण विभाग से हटाई गईं तीन महिला शिक्षकों को भी अभी तक पुनः बहाल नहीं किया गया है। जेएन तिवारी ने बताया कि समाज कल्याण विभाग के उच्च जिम्मेदार अधिकारी शिक्षकों की समस्याओं पर संवाद करने से बच रहे हैं इसके कारण धरना-प्रदर्शन करना अब मजबूरी बन गया है। उन्होंने बताया कि धरना-प्रदर्शन में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ेः Video वायरल करने की धमकी दे IAS अधिकारी से मांगे 5 करोड़ रुपए

ताजा समाचार