भीड़भाड़ वाले स्थान रहते टार्गेट, पलक झपकते ही कर देता मोबाइल पार, Kanpur में पुलिस के चंगुल में फंसा शातिर

भीड़भाड़ वाले स्थान रहते टार्गेट, पलक झपकते ही कर देता मोबाइल पार, Kanpur में पुलिस के चंगुल में फंसा शातिर

कानपुर, अमृत विचार। स्वरूप नगर पुलिस ने एक शातिर मोबाइल चोर को गिरफ्तार किया है। वह भीड़ भाड़ वाले स्थानों में लोगों को निशाना बनाता था। शातिर ने तीन दिन पहले ही कार्डियोलाजी के पास एक दंपति को निशाना बनाया था। जिसके बाद पीड़ित काफी परेशान हुआ था और उसने अज्ञात चोर के खिलाफ मोबाइल चोरी की एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले में स्वरूप नगर इंस्पेक्टर ने मोबाइल चोर पकड़ने के लिए टीम गठित की थी। जिसके बाद पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से सफलता हाथ लगी। 
 
स्वरूप नगर अतिरिक्त इंस्पेक्टर बृजभानु पांडेय ने बताया कि दो दिन पहले उन्नाव के माखी निवासी नीरज राठौर ने दर्ज एफआईआर में बताया था कि वह अपनी पत्नी को दिखाने के लिए अस्पताल आए थे, जहां फल लेने के लिए उतरे जहां किसी अज्ञात चोर ने उनका मोबाइल चोरी कर लिया था। 

इस मामले में पीड़ित ने मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद इस घटना के खुलासे के लिए हैलट चौकी उपनिरीक्षक इन्दुकान्त पांडेय, उनियूटी शैलेन्द्र, प्रभात कुमार आर्य व कां राजीव कुमार ने मामले की जांच शुरू की। बताया कि 50 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। फुटेज और मुखबिर की सूचना पर उसे हैलट नहरिया के पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। 

पूछताछ में उसने अपना नाम रोहित यादव निवासी ग्राम बनीपारा थाना रुरा अकबरपुर कानपुर देहात बताया। शातिर आरोपी के पास से 1.5 लाख कीमत के 11 अलग-अलग कंपनी के महंगे एन्ड्राइड फोन और बरामद किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया गया कि हैलट अस्पताल में आने जाने वाले लोगों की अक्सर भीड़ रहती है। 

भीड़भाड वाले इलाकों में लोगों की जेब व बैगों से मोबाइल चोरी करना आसान रहता है। जो मोबाइल बरामद हुआ है, उसमें से कुछ मोबाइल तो हैलट अस्पताल से चोरी किया था। वहीं कुछ मोबाइल अन्य स्थानों से चोरी किया। पुलिस के अनुसार चोरी करके राह चलते ग्राहक तलाश कर ओने पोने दामों में बेचकर अपना शान शौकत पूरा करता था। राह चलते ग्राहकों को बेचने से कोई पहचान नहीं पाता था।

यह भी पढ़ें- कानपुर में माहौल बिगाड़ने का प्रयास...बुढ़वा मंगल के पोस्टर फाड़े, आरोपी को भेजा गया जेल