अयोध्या: रवायती अंदाज में निकाला गया 145 साल पुराना चुप ताबूत का जुलूस

अयोध्या: रवायती अंदाज में निकाला गया 145 साल पुराना चुप ताबूत का जुलूस

अयोध्या, अमृत विचार। बीती 8 जुलाई से शुरू हुआ मोहर्रम गुरुवार को आखिरी दिन शिया मुसलमानों के 11वें इमाम इमाम हसन असकरी अलैहिस्सलाम की शहादत के मौके पर सुबह कोठा पारचा हजरत अब्बास की दरगाह से 145 साल पुराना चुप ताबूत का जुलूस निकला।

जुलूस जमुनिया बाग चौक घंटा घर होते हुए गुदड़ी बाजार राठहवेली पहुंचा। जुलूस के दरमियान इमाम की शहादत का जिक्र होता रहा। जुलूस से पहले एक हदीस को खिताब किया मौलाना नदीम रजा़ जैदी ने।उन्होंने कर्बला की शहादत का एक-एक मंजर बयान किया जिसे सुनकर लोगों के आंखों से आंसुओं का सैलाब उमड़ पड़ा।

इस जुलूस में झूला ताबूत अलम शामिल रहे। बड़ी संख्या में लोगों ने चुप ताबूत के जुलूस की जियारत की। वहीं अंजुमन नासिरिया कदीम की ओर से बाहर से आए जायरीनों के लिए सुबह बच्चों के दूध से लेकर नाश्ता चाय और खाने का बड़े पैमाने पर इंतजाम किया गया। अंजुमन नासिरिया कदीम के सेक्रेटरी अकबर हुसैन आब्दी ने बताया कि यह सबील कई वर्षों से जायरीनों के लिए अंजुमन की ओर से लगाई जा रही है।

यह भी पढ़ें:-हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची जारी की, तिगांव से रोहित नागर को दिया टिकट

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे