मुरादाबाद : उधारी न देनी पड़े इसलिए खुद पर चलवाई गोली, चार गिरफ्तार

वारदात को अंजाम देने के लिए 80 हजार में फाइनल हुई थी डील, बार-बार पैसे मांगने से तंग आकर राशिद ने साथियों के साथ मिलकर बनाई योजना

मुरादाबाद : उधारी न देनी पड़े इसलिए खुद पर चलवाई गोली, चार गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। कटघर थाना क्षेत्र में चार लाख की उधारी न देनी पड़े इसलिए पीड़ित ने अपने साथियों के साथ मिलकर खुद पर गोली चलवाई थी। साजिद के बार-बार उधार के पैसे मांगने पर राशिद ने उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की योजना बनाई थी। वारदात को अंजाम देने के लिए राशिद से 80 हजार रुपये में डील फाइनल हुई थी। पुलिस की विवेचना में पीड़ित खुद ही  फंस गया। घटना के 12 दिन बाद मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने राशिद समेत चार को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार है।

एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया है कि बीती 22 अगस्त को मझोला थाना क्षेत्र के जयंतीपुर पुलिस चौकी के निकट रहने वाला राशिद रात 10 बजे अपनी ससुराल जा रहा था। इसी दौरान बाइक सवारों ने उसके हाथ में गोली मारी थी। गोली उसके कंधे में धंस गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राशिद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। राशिद ने उधारी के पैसों के लेनदेन को लेकर साजिद पर गोली मारने का आरोप लगाया था। एसपी सिटी ने सीओ के नेतृत्व में पुलिस की एक ठीम गठित की।  विवेचना में पीड़ित राशिद ही फंस गया। एसपी सिटी ने बताया कि घटना के 12 दिन बाद पुलिस ने पीड़ित राशिद और अन्य उसके तीन साथी मझोला के जयंतीपुर के पुरानी टंकी निवासी इस्माइल, टीचर कॉलोनी निवासी फईम, सूर्यनगर लाइनपार निवासी निशांत को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया है कि एक साल पहले राशिद ने साजिद को पांच लाख रुपये में प्लॉट बेचा था। राशिद ने प्लॉट पर लोन लिया था। इसलिए प्लॉट का बैनामा साजिद के नाम नहीं हो सका था। कुछ समय बाद साजिद ने प्लॉट 12 लाख रुपये में किसी और को बेच दिया। प्लॉट पर लोन की वजह से सारा पैसा राशिद के बैंक खाते में आया था। साजिद को सारी रकम देने के बाद राशिद पर 4 लाख 20 हजार रुपया बाकी रहा। साजिद के बार-बार पैसे मांगने पर राशिद ने खुद पर गोली चलवाने की योजना बनाई थी।

उन्होंने बताया है कि घटना में शामिल कटघर के सूर्यनगर निवासी अनमोल फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपियों के पास से एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस और 10 हजार रुपये की नकदी बरामद की है। विधिक कार्रवाई कर चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- कानपुर की मॉडल के बाद पारा में दुष्कर्म पीड़िता पर हमला : लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस पर लहुलूहान हालत में मिली युवती