बरेली: रजिस्ट्री दफ्तर के रिकॉर्ड रूम में दस्तावेजों को पलट रहा था कातिब, रिपोर्ट दर्ज

बरेली: रजिस्ट्री दफ्तर के रिकॉर्ड रूम में दस्तावेजों को पलट रहा था कातिब, रिपोर्ट दर्ज
रजिस्ट्री कार्यालय में निरीक्षण करते सीडीओ और एडीएम सिटी।

बरेली, अमृत विचार। रजिस्ट्री कार्यालय में बृहस्पतिवार को सीडीओ, एडीएम सिटी और एसपी सिटी ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। इस दौरान रिकॉर्ड रूम में बिना अनुमति एक कातिब दस्तावेजों को खंगालता मिला और कार्यालय के बाहर बैनामा लेखकों के तख्त पर 35 संदिग्ध लोग मिले। सभी से शपथ पत्र लिए गए। रिकॉर्ड रूम में मिले कातिब को थाना कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। कनिष्ठ सहायक निबंधन की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के आदेश पर बृहस्पतिवार को सीडीओ जग प्रवेश, एडीएम सिटी सौरभ दुबे, एसपी सिटी ने रजिस्ट्री कार्यालय में सुबह 11 बजे छापा मारा। अधिकारियों ने सबसे पहले पुलिस बल लगाकर लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी। कार्यालय के अंदर मौजूद कर्मचारी और व्यक्तियों के उपस्थिति पंजिका से सत्यापन किया गया।

जांच पाया गया कि कार्यालय के अंदर करीब 60 लोग मिले, जिसमें से 20 व्यक्ति ऐसे थे, जो जमीन क्रेता और विक्रेता के साथ थे, जबकि बाकी लोगों में कृष्णा बाबू, सुनील कुमार, देवेन्द्र कुमार, योगेन्द्र कातिब थे। बताया गया कि अन्य जो लोग पाए वे अधिवक्ता और कातिबों के यहां मुंशी हैं। अधिवक्ता और कातिबों से शपथ पत्र लेने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

छापेमारी के दाैरान अधिकारियों को रजिस्ट्री के प्रथम तल पर एक कातिब मिला, जो दस्तावेजों को खंगाल रहा था। अधिकारियों के पूछने पर उनसे ही बोल पड़ा कि आप कौन हो। सीडीओ जगप्रवेश ने बताया कि पूछताछ करने पर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। उसे संदिग्ध मानते हुए पुलिस हिरासत में देकर कार्रवाई के आदेश सहायक महानिरीक्षक निबंधक को दिए गए।

इंस्पेक्टर शहर कोतवाली दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रेमनगर इलाके के मोहल्ला भ्रूण निवासी कातिब धर्मेंद्र को छापेमारी के दौरान पकड़ा गया है। बिना किसी सक्षम अधिकारी की अनुमति के यह रिकॉर्ड रूम में दस्तावेजों को देख रहे थे। इस आरोप में कनिष्ठ सहायक निबंधन की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें- बरेली: आरटीओ में डीएम ने मारा छापा...गेट बंद कर 13 संदिग्ध दबोचे, चार पर रिपोर्ट