गोंडा: पिकअप की ठोकर से रेलवे क्रॉसिंग का बैरियर टूटा, आधे घंटे तक ट्रैक पर खड़ी रहीं ट्रेने

गेट टूटने से गोंडा उतरौला मार्ग पर लगा भीषण जाम,अस्थायी बैरियर लगाकर निकाली जा रही ट्रेनें

गोंडा: पिकअप की ठोकर से रेलवे क्रॉसिंग का बैरियर टूटा, आधे घंटे तक ट्रैक पर खड़ी रहीं ट्रेने

गोंडा, अमृत विचार। गोंडा-उतरौला मार्ग पर स्थित सोनी गुमटी रेलवे क्रांसिंग का बैरियर बृहस्पतिवार की देर शाम 7.30 बजे के करीब एक पिकअप की ठोकर से टूट गया। बैरियर टूटने से इस मार्ग पर आवागमन बंद हो गया। वहीं अप और डाउन ट्रैक पर कई ट्रेनों को करीब आधे घंटे तक खड़ा रहना पड़ा। आधे घंटे बाद अस्थायी बैरियर लगाकर ट्रेनों को पास कराया गया। इस दौरान गोंडा उतरौला मार्ग पर दोनों तरफ करीब तीन किमी तक लंबा जाम लगा रहा। रेलवे सुरक्षा बल ने पिकअप को कब्जे में ले लिया है। 

बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार की देर शाम गोंडा गोरखपुर रेल खंड पर स्थित सोनी गुमटी रेलवे क्रासिंग के बैरियर को एक तेज रफ्तार पिकअप ने ठोकर मार दी। पिकअप की ठोकर लगने से बैरियर दो हिस्सों में टूटकर अलग हो गया। बैरियर टूटने से ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया। इससे अप और डाउन ट्रैक पर कई ट्रेने खड़ी रही। वहीं सड़क पर तीन किमी से अधिक का लंबा जाम लग गया।

cats

गेट मैन ने इसकी सूचना रेल अधिकारियों को दी और मौके पर मौजूद आरपीएफ के सिपाहियों की मदद से अस्थायी बैरियर लगाकर ट्रेनों को पास कराया। इस दौरान ट्रेने आधे घंटे से अधिक समय तक ट्रैक पर खड़ी रहीं। वहीं बैरियर टूटने के बाद जाम में फंसे कई यात्रियों की ट्रेन छूट गयी। ठोकर मारने वाली पिकअप को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और घटना की जांच‌ में जुटी है।

गेट टूटने से हलकान रहा महकमा, स्टेशन अधीक्षक बेखबर

अमृत विचार: सोनी गुमटी रेलवे क्रांसिंग का गेट टूटने से पूरा महकमा करीब घंटे भर तक हलकान रहा। शाम 7.30 बजे गेट टूटने के बाद आधा घंटे तक उसे हटाने और फिर अस्थायी बैरियर लगाने में लग गया। राहगीरों ने मदद कर टूटे बैरियर को अलग कराया और फिर अस्थायी बैरियर लगाने मे भी रेल कर्मियों की मदद की।

इस पूरी कवायद में रेल महकमें के कर्मचारी घंटे भर तक हलकान रहे लेकिन स्टेशन अधीक्षक आरएस मीणा से इस घटना से बेखबर रहे। जब उनसे गेट टूटने के संबंध में सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि इस तरह की कोई जानकारी उनके पास नहीं है।

यह भी पढ़ें:-UP IPS Transfer: आईपीएस विक्रांत वीर को मिली बलिया की कमान, विजय ढुल बने 112 के नए एसपी