मुख्यमंत्री ने लखनऊ में Kanpur के जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक, CM Yogi बोले- गलतियों का नतीजा हमें चुनाव में भुगतना पड़ा

मुख्यमंत्री ने लखनऊ में शहर के जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक

मुख्यमंत्री ने लखनऊ में Kanpur के जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक, CM Yogi बोले- गलतियों का नतीजा हमें चुनाव में भुगतना पड़ा

कानपुर, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को शहर के सांसद, विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यों को लेकर लखनऊ में बैठक की। मुख्यमंत्री ने सभी जनप्रतिनिधियों से कहा कि विपक्ष झूठ फैलाकर वोट पाने में सफल हुआ और हम लोग सच बता पाने में कहीं न कहीं कमजोर रहे। 

उसी का परिणाम लोकसभा चुनाव में दिखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जनप्रतिनिधि विधानसभा के बूथवार यह आकलन करे कि वर्ष 2022 में कितना मत मिला और वर्ष 2024 में कितना मिला। इसके बाद कम वोट वाली बस्तियों में जाकर उनके सुख दुख में खड़े हों और  मिशन-2027 के लिए जुट जाएं। 

शहर से भाजपा सांसद रमेश अवस्थी, अकबरपुर सांसद देवेंद्र सिंह भोले, विधायक सुरेंद्र मैथानी, नीलिमा कटियार, अभिजीत सिंह सांगा, महेश त्रिवेदी, प्रतिभा शुक्ल, राहुल बच्चा सोनकर, एमएलसी अरुण पाठक, सलिल विश्नोई के साथ योगी न बैठक की। योगी ने कहा कि हम लोगों की कमजोरी है कि किसी का वोट बनवाने को फार्म तो भरवाया पर यह नहीं देखा कि उसका वोटर लिस्ट में नाम आया कि नहीं। 

मोहल्लों की पर्ची बनी पर यह ध्यान नहीं दिया कि वोट पड़ा कि नहीं। इन छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान दें तो फिर नतीजे अपने पक्ष में आएंगे। रही बात विकास की तो यूपी के कानपुर सहित हर जिले में विकास हो रहे हैं। कहीं पर कोई कमी दिखे तो प्रस्ताव बनाकर दो तो वहां काम में देरी नहीं होने दी जाएगी। पखवारे भीतर बूथवार मिले वोटों का आंकलन कर मिशन-2027 के लिए मैदान में कूद जाओ।

राष्ट्रपति कोविंद के नाम हो एयरपोर्ट

गोविंदनगर से भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कानपुर एयरपोर्ट का नाम निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम पर रखने की मांग योगी से की। योगी को ज्ञापन देकर सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि कानपुर निवासी होने के नाते निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां की शान हैं। अगर एयरपोर्ट का नाम ‘रामनाथ कोविंद एयरपोर्ट कानपुर रखा जाता है तो देश ही नहीं पूरी दुनिया में इस शहर के साथ ही उत्तर प्रदेश का नाम भी चमक उठेगा। 

ये भी पढ़ें- कानपुर में शॉर्ट सर्किट से टेनरी में लगी आग: धुआं उठता देख शोर मचाकर बाहर भागे मजदूर, बुझाने में दमकल कर्मी घायल