आत्मघाती कदम : एलएलएम छात्रा समेत तीन लोगों की खुदकुशी

आत्मघाती कदम : एलएलएम छात्रा समेत तीन लोगों की खुदकुशी

अमृत विचार लखनऊ :  सुशांतगोल्फ सिटी थाना अंतर्गत अजुर्नगंज में एलएलएम की छात्रा अभिव्यक्ति त्रिपाठी (27) ने शुक्रवार को कमरे में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। वहीं, गाजीपुर में रुचि श्रीवास्तव (35) का भी शव घर में फंदे से लटकता मिला। इसके अलावा, महिगवां में ससुराल से घर लौट कर आए अमित (30) ने पत्नी से विवाद के बाद जहरीले पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सुशांत गोल्फ सिटी प्रभारी निरीक्षक अंजनी मिश्र ने बताया कि मूलरूप से सुल्तानपुर जनपद के तिवारीपुर पोस्ट हसनपुर निवासी जगदीश त्रिपाठी सपरिवार अर्जुनगंज में रहते हैं। बेटी अभिव्यक्ति त्रिपाठी हरियाणा कुरूक्षेत्र के एक निजी संस्थान से एलएलएम की पढ़ाई कर रही थी। शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे बेटी ने कमरे का दरवाजा भीतर से बंद कर लिया। काफी देर तक बेटी कमरे से बाहर नहीं निकली तब उन्होंने बाहर से आवाज दी और दरवाजा खटखटाया। बावजूद इसके अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। किसी अनहोनी की आशंका पर पड़ोसियों की मदद से उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो बेटी फंदे से लटकती मिली। आनन-फानन वह बेटी को लेकर नजदीकी अस्पताल में पहुंचे। जहां, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पिता जगदीश ने बताया कि हाल ही में बेटी घर आई थी, कई वर्ष पूर्व उनकी पत्नी की मौत हो चुकी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतका के पास किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। छात्रा के मोबाइल की सीडीआर रिपोर्ट भी खंगाली जा रही है।

दूसरी घटना :- दूसरे पति से भी बना ली थी दूरी

गाजीपुर में इंदिरानगर पर किराए के मकान में रहने वाली रुचि श्रीवास्तव ने भी कमरे में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। तालकटोरा थाना अंतर्गत राजाजीपुरम निवासी शंशाक श्रीवास्तव ने बताया कि करीब आठ वर्ष पूर्व रुचि ने उसने दूसरी शादी की थी। मध्यप्रदेश निवासी पहले पति से रुचि के दो बच्चे हैं। कुछ दिन साथ रहने के बाद रुचि ने उनसे भी दूरी बना ली थी। इसके बाद बच्चों को लेकर मुंशी पुलिया के पास किराए के मकान में रहकर कॉस्मेटिक बेचने का काम करने लगी थी। गाजीपुर प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई कि रुचि मानसिक रुप से परेशान थी। गुरुवार को बच्चों बाजार सामान लेने भेजने के बाद उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।

तीसरी घटना :- पत्नी से झगड़ने के बाद खाया जहरीला पदार्थ

महिगवां थाना अंतर्गत परासहिया गांव निवासी अमित खेती-बाड़ी करता था। परिजनों ने बताया कि पत्नी शालू की बीत 09 जुलाई को भाई की शादी के लिए मायके में गई थी। गुरुवार को अमित को लेने ससुराल गया था, लेकिन शालू ने आने मना कर दिया था। इस बात को लेकर दंपती के बीच झगड़ा हुआ और पत्नी से नाराज होकर अमित ससुराल से घर की तरफ चल पड़ा। बताया जा रहा है कि रास्ते में अमित ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। देर शाम वह घर पहुंचा तो उसकी हालत बिगड़ने लगी, आनन-फानन परिजनों ने उसे केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। शुक्रवार सुबह डॉक्टरों ने अमित को मृत घोषित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि  पत्नी से झगड़ने के बाद अमित ने खुदकुशी की है।

यह भी पढ़ें- लुटेरों का वीडियो वायरल : पुलिस के चेकिंग अभियान की पोल खोलकर बदमाश फरार