Lucknow University: आवेदनों की शुरू हुई स्क्रीनिंग

Lucknow University: आवेदनों की शुरू हुई स्क्रीनिंग

लखनऊ, अमृत विचार: लखनऊ विश्वविद्यालय में स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन तिथि अपने अंतिम चरणों में है। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अभ्यर्थियों के प्रवेश फार्म में सम्मिलित किए गए प्रमाण पत्रों की स्क्रीनिंग सहित अन्य कार्य आरंभ कर दिए गए हैं। विवि के प्रवक्ता का कहना है कि अभ्यर्थी 30 जून तक प्रवेश के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आगे की प्रक्रियाओं को विस्तार दिया जा रहा है।

लखनऊ विवि ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 29 मार्च और परास्नातक कोर्स में प्रवेश के लिए 7 अप्रैल से आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू की थी। इसके बाद फार्म भरने की तिथि को विस्तार देते हुए अभ्यर्थियों को 30 जून तक आवेदन फार्म भरने का मौका दिया गया। आवेदन की अंतिम तिथि करीब आने से पूर्व ही विवि प्रशासन ने अभ्यर्थियों द्वारा किये गए आवेदन में सम्मिलित प्रमाण पत्रों की स्क्रीनिंग आरंभ कर दी है। बताते हैं कि ऐसा इसलिए, क्योंकि सभी व्यवस्थाएं समय पूर्व निर्धारित हो सकें। विवि के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि यूजी स्तर पर विभिन्न पाठ्यक्रमों में 4250 सीट और पीजी कोर्सों में 5062 सीटें निर्धारित की गई हैं। इसको लेकर अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किये जा रहे हैं। अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित है। ऐसे में अन्य प्रक्रियाओं को विस्तार दिया जा रहा है।

प्रवेश परीक्षा के लिए भी तैयारियां
आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होते ही लखनऊ विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति प्रवेश परीक्षा कराएगी। इसको लेकर विवि प्रशासन ने पूर्व से ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ेः लखनऊ में नीट एग्जाम रद्द करने की मांग, विधानभवन घेरने जा रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लिया हिरासत में