हल्द्वानी: एक ही समय में एक गाड़ी के दो चालान, महीनों से काट रहा वाहनस्वामी चक्कर

हल्द्वानी: एक ही समय में एक गाड़ी के दो चालान, महीनों से काट रहा वाहनस्वामी चक्कर

हल्द्वानी, अमृत विचार। एक ही गाड़ी के दो चालान, एक ही समय और एक जैसा चालान नंबर। जी हां पीलीभीत निवासी एक व्यक्ति का 14 मार्च 2020 को परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने चालान किया  और इसी दिन सीपीयू ने भी इस गाड़ी का ऑनलाइन चालान किया है।

सबसे बड़ी हैरानी की बात है कि गाड़ी के दोनों चालान का समय 10 बजकर 55 मिनट व 24 सेकंड है। यातायात पुलिस सीपीयू के चालान में जो चालान संख्या दर्ज है, वही परिवहन विभाग के चालान की रसीद संख्या है। गाड़ी के मालिक ने जब कुछ माह पहले गाड़ी को बेचने के लिए दस्तावेज ट्रांसफर करना चाहे तो उसे चालान के बारे में जानकारी मिली।

वह पिछले तीन-चार महीनों से आरटीओ कार्यालय और सीपीयू कार्यालय के चक्कर काट रहा है। व्यक्ति जब सोमवार को आरटीओ कार्यालय पहुंचा तो उसे विभाग के कर्मचारियों ने परिवहन विभाग के चालान का भुगतान होने और सीपीयू की ओर से किये गए चालान का भुगतान करने को कहा।

इसके बाद व्यक्ति सीपीयू कार्यालय पहुंचा लेकिन यहां फिर से उसे परिवहन विभाग से चालान का भुगतान किये जाने के लिए कह दिया गया। इसके बाद व्यक्ति परेशान होकर एआरटीओ कार्यालय पहुंचा और उसने पूरी कहानी बताई। उसने बताया कि वह पिछले 2-3 महीनों से आरटीओ कार्यालय और सीपीयू कार्यालय के चक्कर काट रहा है लेकिन उसे दोनों कार्यालयों से इधर-उधर दौड़ाया जा रहा है।

उसने एआरटीओ बीके सिंह से चालान का निस्तारण करने का अनुरोध किया और कहा कि उसे गाड़ी बेचनी है जिसके लिए गाड़ी के दस्तावेज ट्रांसफर होने हैं लेकिन दस्तावेज ट्रांसफर नहीं हो पा रहे हैं।  एआरटीओ ने व्यक्ति को समझाया कि परिवहन विभाग के चालान का भुगतान हो चुका है और यातायात पुलिस की ओर से किये गए चालान का भुगतान किया जाना है।    

एक ही समय में एक गाड़ी के दो चालान से हैरानी
हैरानी की बात है कि इस केस में एक ही समय में परिवहन विभाग और यातायात पुलिस ने चालान किया है जबकि नियमानुसार एक ही समय में दो चालान नहीं हो सकते हैं।  एआरटीओ बीके सिंह ने बताया कि उनके संज्ञान में भी पहली बार ऐसा केस आया है। उन्होंने कहा कि एक ही वाहन का एक ही समय में दो अधिकारी चालान नहीं कर सकते हैं जबकि इस केस में परिवहन विभाग के टीटीओ और सीपीयू के एसआई ने एक ही दिन और एक ही समय में गाड़ी का चालान किया है। आश्चर्य की बात है कि परिवहन विभाग की रसीद संख्या और सीपीयू की चालान संख्या भी एक ही है।

ताजा समाचार

Bareilly News: रोजा में एक महीने के ब्लॉक से 96 ट्रेनें होंगी प्रभावित, 60 रहेंगी निरस्त
मुरादाबाद: गोलीबारी के मुख्य आरोपी मुस्लिम और उसके पिता नन्हे को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार
बरेली: किशोरों में हो रहे शारीरिक बदलाव, भ्रांतियों में फंसकर बिगाड़ रहे सेहत
अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा
बरेली गोलीकांड: साठगांठ या इत्तेफाक...गुमनाम बदमाश मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़े, राणा बंधु हाजिर होने में कामयाब
बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश