पीलीभीत: खरगापुर माला नदी पर पुल निर्माण से मिलेगी राहत, 3.5 करोड़ की लागत से डेढ़ साल में होगा पूरा

पीलीभीत: खरगापुर माला नदी पर पुल निर्माण से मिलेगी राहत, 3.5 करोड़ की लागत से डेढ़ साल में होगा पूरा

दियोरियाकलां, अमृत विचार। खरगापुर के पास माला नदी पर रपटा पुल के बराबर में नये पुल का निर्माण कार्य आखिरकार शुरू हो गया। लंबे समय से इस पुल निर्माण की ग्रामीणों द्वारा मांग की जा रही थी। भाजवा विधायक बीसलपुर विवेक वर्मा के प्रयासों से खरगापुर माला नदी पर नये पुल निर्माण की स्वीकृति मिल गई। जिससे ग्रामीणों ने राहत महसूस की है।

इस नये पुल का निर्माण कार्य साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से कराया जाएगा। ये करीब डेढ़ साल में पूरा होगा। इस नये पुल के बनने से बारिश के दिनों में बरखेड़ा जाने वाले राहगीरों का सफर बाधित नहीं होगा। बता दें कि अभी तक बारिश के दिनों में रपटा पुल पर पानी बहने से आवागमन पूरी तरह बंद हो जाता है। 

ग्रामीणों को बरखेड़ा जाने के लिए पांच किलोमीटर लंबा चक्कर लगाकर सफर तय करना पड़ता। समय के साथ खर्च भी बढ़ता। लंबे समय से ग्रामीण इस पुल की मांग कर रहे थे। बीसलपुर विधायक ने शासन में इस पुल की मां गको प्रमुखता से रखा और उसका नतीजा है कि इसे स्वीकृति मिल गई थी। अब निर्माण कराया जा रहा है। भले अभी कुछ समय बनने में लगेगा लेकिन काम शुरू होने से ग्रामीणों राहत महसूस कर  रहे हैं।

35 हजार आबादी को मिलेगी राहत
इस पुल के निर्माण के बाद दर्जनभर गांवों की करीब 35 हजार से अधिक  आबादी को राहत मिलेगी। खरगापुर माला नदी पुल बनने के बाद गाजना सिधारपुर, इलाबांस देवल, पैनिया हिम्मत, दियोराजपुर, रंबोझा, जाधवपुर पट्टी, उदरहा, बड़ेपुरा, पैंतभोजी, दियोरियाकलां, कटैया, लभैआ, पकड़िया ताल्लुके दियोरिया आदि गांवों का आवागमन सुविधा जनक होगा। उन्हें बारिश के समय में होने वाली दिक्कतों से निजात मिलेगी।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: PTR के टूरिस्ट गाइड  और चालकों का होगा चरित्र सत्यापन, डिप्टी डायरेक्टर ने वेरिफिकेशन कराने को एसपी को भेजा पत्र

 

ताजा समाचार

उन्नाव में पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान: कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, शव लटकता देख साथी के उडे़ होश
अजब-गजब: Kanpur में 65 साल के बुजुर्ग को 25 साल का नौजवान बनाने का दिया झांसा, शातिरों ने हड़पे 35 करोड़, जानिए पूरा मामला
नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या