बाराबंकी में डीएम और एसडीएम का आदेश भी बेअसर, शिकायत लेकर दर-दर भटक रही वृद्ध महिला-जानें क्या है मामला  

बाराबंकी में डीएम और एसडीएम का आदेश भी बेअसर, शिकायत लेकर दर-दर भटक रही वृद्ध महिला-जानें क्या है मामला  

सतरिख/ बाराबंकी, अमृत विचार। डीएम और एसडीएम के आदेश पर भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे। एक माह पहले एसडीएम ने नायब तहसीलदार को वृद्ध विधवा की जमीन पर जबरन किए गए अवैध मिट्टी खनन की जांच के आदेश दिए थे। लेकिन अभी तक जांच शुरू नहीं की गई है। विधवा पर सुलह का दबाव डाला जा रहा है। ऐसा न करने पर उसे हत्या की धमकी दी जा रही है।

सतरिख थाने के बरौली गांव निवासी स्वर्गीय निरंजन की पत्नी पार्वती की उम्र करीब 88 वर्ष है। वृद्धा का कहना है कि शुभम यादव नाम के एक शख्स उसके खेत के पास मिट्टी खनन का कार्य कर रहा था। रातों-रात शुभम ने उसके खेत की भी मिट्टी खोदकर तालाब बना दिया। इसकी जानकारी कुछ लोगों ने उसे दी। करीब एक महीना पहले इसकी शिकायत विधवा ने डीएम कार्यालय में की थी। जहां से उपजिलाधिकारी को अवैध खनन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। 

डीएम के निर्देश पर एसडीएम नवाबगंज ने नायब तहसीलदार सफेदाबाद ऋतुराज शुक्ला को जांच के बाद कार्रवाई के निर्देश दिए थे। लेकिन नायब तहसीलदार ने जांच नहीं की। इस पर महिला ने 10 मई को दोबारा डीएम कार्यालय में शिकायत की। दूसरी बार शिकायत करने पर खनन माफिया शुभम यादव पर वृद्धा को धमकाने का आरोप लगा है। वृद्धा का कहना है कि खनन माफिया उसके घर आया था। उसने धमकाते हुए कहा कि पुलिस और प्रशासन में अच्छी पकड़ है। शिकायत चाहे जहां करो मेरा कुछ होगा नहीं। वहीं नायब तहसीलदार ऋतुराज शुक्ला ने बताया कि चुनाव में व्यस्तता होने के कारण अभी जांच नहीं की जा सकी है। जल्द ही बरौली गांव में जांच कर खनन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -हार्ट पेशेंट गर्मी में रहें सावधान..! कार्डियोलॉजिस्ट डॉ राजेश बोले-इन लक्षणों को नहीं करें नजरअंदाज