बरेली: अब जंक्शन पर मिलेगा ताजा खाना, ट्रालियों पर लगेगा इंडेक्शन

वाणिज्य और बिजली विभाग की टीमों ने संयुक्त रूप से किया सर्वे

बरेली: अब जंक्शन पर मिलेगा ताजा खाना, ट्रालियों पर लगेगा इंडेक्शन

बरेली, अमृत विचार। बरेली जंक्शन की खानपान ट्रालियों में इंडक्शन चूल्हा लगाया जाएगा। इससे यात्रियों को ताजा खाना भी मिल सकेगा। वाणिज्य विभाग और इलेक्ट्रिक विभाग की टीमें सर्वे कर संयुक्त रूप से रिपोर्ट तैयार कर रही हैं।

सुरक्षा के मद्देनजर स्टेशन की ट्रॉलियों पर एलपीजी सिलेंडर से भोजन तैयार करने पर पाबंदी है। ट्रॉली ठेकेदार बाहर से समोसा, पकौड़ा आदि तैयार करवाकर स्टेशन पर बेचते हैं। मंडल की ओर से इन सभी खाने पीने की वस्तुओं को स्टेशन पर ही तैयार कराने के लिए जंक्शन के अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। 

शुक्रवार को सीएमआई राकेश कुमार सिंह ने रेलवे के बिजली विभाग के अधिकारियों साथ संयुक्त रूप से सर्वे किया। उन्होंने बताया कि स्टेशन पर 26 ट्रॉलियां हैं। इनमें जिन ट्रॉलियों पर जनता खाना बिकता है उनको बिजली का कनेक्शन दिया जाएगा, ताकि ट्रॉली संचालक स्टेशन पर ही भोजन तैयार कर सकें। सीएमआई ने नक्शे के मुताबिक ट्रॉलियों की पोजिशनिंग चेक की तो गड़बड़ी मिलने के बाद ठेकेदार को सुधार के निर्देश दिए।

ओवर रेटिंग की शिकायत मिलने पर कार्रवाई
बरेली जंक्शन पर वाणिज्य विभाग के अधिकारियों को ओवर रेटिंग की शिकायत मिली थी। आरोप है कि 15 रुपये की पानी की बोतल को 20 रुपये में बेचा जा रहा था। इसके बाद संबंधित स्टॉल पर तैनात वेंडर का मेडिकल और लाइसेंस कैंसिल कर दिया गया। वेंडर स्टेशन पर दोबारा काम नहीं कर सकेगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: सिरौली में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर किया सील, वीडियो हुआ था वायरल