Loksabha election 2024:  राजा भैया के गढ़ में गरजेंगे गृहमंत्री अमित शाह

कुण्डा के हीरागंज स्थित मां नायर देवी धाम में 12 मई को होगी जनसभा 

Loksabha election 2024:  राजा भैया के गढ़ में गरजेंगे गृहमंत्री अमित शाह

प्रतापगढ़/कुण्डा अमृत विचार। कौशाम्बी और प्रतापगढ़ लोकसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद चुनावी पारा चढ़ गया है। 12 मई को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा हीरागंज के मां नायर देवी धाम परिसर में होगी। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
 
वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी व सांसद विनोद सोनकर के समर्थन के लिए दिल्ली सांसद व भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने भी मां नायर देवी धाम पर जनसभा को संबोधित किया था। मां नायर देवी धाम कुंडा तहसील क्षेत्र के लिए एक सिद्धपीठ धाम है। इसलिए यहां पर होने वाली जनसभा का अलग ही महत्व रहता है। 12 मई को होने वाली केंद्रीय गृहमंत्री की जनसभा के लिए हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक की रुपरेखा तेजी से तैयार की जा रही है। भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 12 मई को केंद्रीय गृहमंत्री हीरागंज में जनसभा को संबोधित करेंगे। तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

राजा भैया को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार
जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष व कुण्डा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को लेकर सस्पेंस  बना हुआ है। आमजनों में हरकोई यह जानने को आतुर है कि राजा भैया 12 मई को गृहमंत्री अमित शाह के मंच पर दिखेंगे की नहीं।बेंगलूरु में अमित शाह और राजा भैया की मुलाकात के बाद लोग यह अनुमान लगा रहे हैं कि राजा भैया,गृहमंत्री की जनसभा में शामिल हो सकते हैं। कौशाम्बी लोकसभा सीट पर गौर करें तो मंझनपुर, चायल, सिराथू, कुंडा और बाबागंज विधानसभा हैं। मंझनपुर, चायल और सिराथू विधानसभा कौशाम्बी में है। जबकि कुंडा और बाबागंज विधानसभा प्रतापगढ़ में है। माना जाता है कि जिस भी प्रत्याशी को इन दोनों विधानसभा में जनता का समर्थन मिल जाता है। उसकी जीत पक्की हो जाती है। इसलिए सभी प्रत्याशी यहां पर अपनी पूरी ताकत भी लगाते हैं।

एडीजी,आईजी ने जनसभा स्थल का किया निरीक्षण
मां नायर देवी धाम हीरागंज परिसर में 12 मई को गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा है।शुक्रवार दोपहर एडीजी जोन प्रयागराज भानु भास्कर,आईजी प्रेम गौतम ने प्रतापगढ़ एसपी सतपाल अंतिल,एएसपी संजय राय के साथ जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। हेलीपैड, यातायात व अन्य सुरक्षा सम्बंधित व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान सीओ सदर अमरनाथ गुप्ता,एसओ महेशगंज श्रवण सिंह समेत पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -बाराबंकी: लोकतंत्र के पर्व का दिखा उत्साह, लोगों ने घर से डाला वोट