घर के बंटवारे को लेकर बेटे ने मां को पीटा, सातवें दिन महिला की मौत

मलिहाबाद पुलिस ने दर्ज एफआईआर में बढ़ाई गैर इरादतन हत्या की धारा

घर के बंटवारे को लेकर बेटे ने मां को पीटा, सातवें दिन महिला की मौत

हत्यारोपियों की तलाश में दबिश दे रहे ही मलिहाबाद कोतवाली पुलिस

अमृत  विचार, मलिहाबाद। मलिहाबाद कोतवाली अंतर्गत हरिहरपुर गांव में घर के बंटवारे को लेकर बेटे ने मां को बुरी तरह से पिटकर अधमरा कर दिया था। सप्ताह भर तक अस्पताल में भर्ती महिला की शुक्रवार को मौत हो गई। उनकी मौत के बाद परिजनों ने सम्बन्धित थाने को सूचना देते हुए हत्यारोपियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। फिलहाल, पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में गैर इरादन हत्या की धारा बढ़ाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही पुलिस की टीमें हत्यारोपियों की तलाश में दबिश दे रही हैं।

गौरतलब है कि बीते 03 मई की सुबह करीब आठ बजे हरिहरपुर गांव में घर के बटवारे को लेकर रंजीत ने पत्नी कोमल, साले आशीष और अवधेश से साथ मिलकर मां शिव प्यारी (65) और भाभी राजकुमारी पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया था। घटना वाले दिन शिव प्यारी बहू राज कुमारी के साथ बंद रास्ते से बांस को हटा रही थी। जिसके बाद रंजीत मां शिव प्यारी को मरणासन्न हालत में छोड़कर मौके से भाग निकला था। आनन-फानन परिजनों ने दोंनो को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां डॉक्टरों ने राजकुमारी का प्राथमिकी उपचार करते हुए उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी।

वहीं, शिवप्यारी की हालत नाजुक होता देख उसे निजी अस्पताल में रेफर कर दिया। इसके बाद राजकुमारी ने मलिहाबाद कोतवाली में चार हमलावरों के खिलाफ गंभीर धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। वहीं, अस्पताल में सात दिन तक भर्ती शिव प्यारी ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। प्रभारी निरीक्षक सुरेश सिंह ने बताया कि महिला की मौत के बाद परिजनों ने हमलावरों की गिरफ्तारी किए जाने की मांग की है। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम में भेज दर्ज प्राथमिकी में गैर-इरादन हत्या की धारा बढ़ते हुए हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

देवरानी दे रही जान से मारने की धमकी

राजकुमारी ने बताया कि एफआईआर दर्ज होते ही हमलावर घर छोड़कर भाग निकले थे। बावजूद इसके देवरानी कोमल उन्हें लगातार धमकी दे रही है। उनका कहना है कि कोमल धमकी देकर बोल रही है कि ''अभी तो कम मारी गई हो, अपने पति से तुम्हें जान से मरवा दूंगी। उसने कोमल से अपनी जान-माल का भी खतरा बताया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सर्विलांस की मदद से हत्यारोपियों की तलाश की जा रही है। उसके अलावा परिचितों और नाते-रिश्तेदारों के घरों में भी दबिश दी जा रही है। जल्द ही हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।