Jalaun: मौरंग के ढेर में दबा बाल मजदूर, जेसीबी से निकालते समय मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने कानपुर-झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम

प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने के बाद शुरू हुआ यातायात

Jalaun: मौरंग के ढेर में दबा बाल मजदूर, जेसीबी से निकालते समय मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने कानपुर-झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम

जालौन (कालपी), अमृत विचार। यमुना नदी के तरीबुलदा घाट में मौरंग भरा ओवर लोड ट्रक पलट गया। ट्रक के नीचे मौरंग के ढेर में दबे बाल मजदूर को जेसीबी से निकालते समय उसकी मौत हो गई। आधी रात को हुई घटना के बाद शुक्रवार सुबह मृतक के  परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग में जाम लगा दिया। इससे घंटों आवागमन बाधित रहा। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने के बाद आक्रोशित परिजनों ने जाम खोला। इसके बाद आवागमन शुरू हो सका।

जानकारी के अनुसार कालपी नगर के मोहल्ला तरीबुल्दा निवासी 16 वर्षीय प्रकाश निषाद पुत्र छोटे निषाद अपने घर के नजदीक यमुना नदी के किनारे मौरंग घाट में मजदूरी का काम करता था। 9 मई की रात प्रकाश निषाद रोज की तरह खदान के कच्चे रास्ते में दरेसी (कच्चा मार्ग बराबर करना ) का काम कर रहा था। इसी दौरान एक ओवर लोड ट्रक इसी खदान से मौरंग भरकर कच्चे रास्ते में चलते-चलते पलट गया। 

ट्रक की चपेट में आकर नाबालिग मजदूर प्रकाश मौरंग के ढेर में दब गया। प्रकाश को जेसीबी से निकालने के दौरान सूपड़े की चपेट में आकर वह गंभीर रूप से घायल हो गया तथा उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बालू खदान संचालक ने प्रकाश निषाद को पुलिस के सहयोग से उरई पहुंचा दिया। नाबालिक मजदूर की मौत की खबर जब परिजनों तक पहुंची तो आक्रोशित हो गए। 

पहले कालपी कोतवाली का घेराव कर मृतक के शव को परिजनों को उपलब्ध कराने की मांग की। किसी तरह से पुलिस ने भीड़ को कोतवाली से हटाया तब मृतक के परिजनों तथा ग्रामीणों ने कालपी नगर के दुर्गा मंदिर चौराहे में पहुंचकर कानपुर-झांसी नेशनल हाईवे में सुबह से ही जाम लगा दिया। आक्रोशित लोगों ने सड़क में बैठकर खदान संचालक पर प्रकाश की हत्या कर उसका शव गायब करने का आरोप लगाने लगे। 

नेशनल हाइवे जाम हो जाने के कारण पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। जाम स्थल पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी डॉ. देवेंद्र कुमार पचौरी तथा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कामता प्रसाद ने आक्रोशित परिजनों को भरोसा दिया कि तहरीर मिलने पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके दोषियों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा पीड़ित पक्ष को हर संभव मदद दिलाई जाएगी। अधिकारियों के आश्वासन के बाद जाम खुल सका।

यह भी पढ़ें- Kanpur: राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर विरोध कर रही महिलाओं ने सीसामऊ ACP पर लगाया अंगुली मरोड़ने का आरोप, सड़क की जाम