कानपुर और कन्नौज में जनसभा, राहुल गांधी ने कहा- हम यूपी की 50 सीटें जीतने जा रहे हैं, अखिलेश बोले-सरकार बनी तो अग्निवीर भर्ती परीक्षा होगी खत्म

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कानपुर और कन्नौज में जनसभा कर बनाया माहौल

कानपुर और कन्नौज में जनसभा, राहुल गांधी ने कहा- हम यूपी की 50 सीटें जीतने जा रहे हैं, अखिलेश बोले-सरकार बनी तो अग्निवीर भर्ती परीक्षा होगी खत्म

कानपुर/कन्नौज, अमृत विचार। पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में शुक्रवार को माहौल बनाने कानपुर और कन्नौज पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अडाणी-अंबानी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश का खजाना अडाणी-अंबानी को देते हैं और आपसे कहते हैं कि पकौड़ा तलो, नाले से गैस बनाओ। राहुल ने यूपी की 50 सीटें जीतने का दावा किया। वहीं, सपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी सरकार आई तो अग्निवीर की परीक्षा खत्म कर देंगे। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर नगर के चुन्नीगंज स्थित जीआईसी मैदान और कन्नौज के केके इंटर कॉलेज के खेल मैदान पर आयोजित चुनावी जनसभा में भाजपा पर हमला बोला। चुन्नीगंज में कानपुर नगर के प्रत्याशी आलोक मिश्रा और अकबरपुर के प्रत्याशी राजाराम पाल के पक्ष में माहौल में बनाने पहुंचे अखिलेश यादव ने भीड़ को देखते हुए कहा कि गवर्नमेंट इंटर कॉलेज (जीआईसी) में ही तय हो गया है कि अब गवर्नमेंट बदलने वाली है। 

Rahul Akhilesh In Kanpur

सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने 10 साल में एक भी वादा पूरा नहीं किया। चुनाव का चौथा चरण भाजपा का बैलेंस खराब कर देगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों को जबरदस्ती वैक्सीन लगवा दी। अब वैक्सीन का सर्टीफिकेट देखकर मायूस होते हैं। यह हमारी आपकी जान के पीछे तो पड़े हुए हैं। भारतीय संविधान के पीछे भी पड़े हुए हैं। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमें उत्तर प्रदेश में 50 सीटों से कम नहीं मिल रही हैं। भीड़ की ओर इशारा करते हुए कहा कि कानपुर के बब्बर शेरों आप में बहुत जोश है। हम नरेंद्र मोदी के खिलाफ तीन साल से लड़ रहे हैं। नफरत के बाजार में हमने मोहब्बत की दुकान खोली है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हमने प्यार दिखाया। 4 जून 2024 के बाद मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे, यह बात लिखकर लो। हमें जो मेहनत करनी थी, वो कर दिया। 

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अडानी और अंबानी को बनाने के लिए गलत जीएसटी लगाई। नोटबंदी ने सारे बिजनेस खत्म कर दिये। सवाल उठाया कि 16 लाख करोड़ रुपया अपने दोस्तों का माफ किया, आपका कितना किया? इन्होंने डिफेंस इंडस्ट्री अडाणी को दे डाली। कोविड के समय आप मर रहे थे और यह आपसे कह रहे थे थाली बजाओ, ताली बजाओ। कोविड वैक्सीन बनाने वालों से चंदा लिया। इस दौरान वह पक्षपाती मीडिया पर भी हमलावर रहे।  

इससे पहले कन्रौज में राहुल गांधी ने कहा कि मोदी को कैसे मालुम कि अडानी-अंबानी टेम्पो में पैसा भेजता है। अडानी और अंबानी काला धन देते हैं, तो सीबीआई और ईडी से जांच क्यों नहीं कराई? क्योंकि वह आपके मित्र हैं। 10 साल अपने दोस्तों का नाम नहीं लिया। अब कांपते हुए उनका नाम ले रहे हैं। पीएम मोदी ने हार मान ली है। अब नरेंद्र मोदी हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur में राहुल बोले- मोदी ने अडानी को सौंपा देश का खजाना और आपसे कहते पकौड़ा बेचो, अखिलेश ने कहा- चौथा चरण करेगा BJP का बैलेंस खराब