पीलीभीत: बंद मकान में ब्लास्ट के बाद लगी आग, गुत्थी सुलझाने को लगाई गई फॉरेंसिक टीमें, एसपी भी पहुंचे

पीलीभीत: बंद मकान में ब्लास्ट के बाद लगी आग, गुत्थी सुलझाने को लगाई गई फॉरेंसिक टीमें, एसपी भी पहुंचे

पीलीभीत,अमृत विचार: रहस्यमय ढंग से एक बंद मकान में देर रात ब्लास्ट के बाद भीषण आग लग गई। जिसके बाद मकान के लिंटर में दरारें पड़ गई और दीवार ढह गई। घरेलू सामान को भी नुकसान पहुंचा। हालांकि न तो सिलेंडर जला मिला न ही शार्ट सर्किट होने के साक्ष्य मौके पर अभी तक मिल सके हैं।

ऐसे में हादसे को लेकर पुलिस की टीमें छानबीन करने में जुटी हुई है। एसपी ने भी मौका मुआयना कर जानकारी की। शहर के मोहल्ला शेर मोहम्मद के निवासी रईस हुसैन का फलो का काम है। वह करीब छह माह से नेपाल के धनगढ़ी में परिवार के साथ रहते हैं।

मकान में उनका घरेलू सामान कमरों में रखा हुआ है। बाहरी परिसर में शरीफ खां चौराहा के नजदीक के निवासी फरीद अहमद परिवार समेत रहते हैं। बुधवार को फरीद अहमद अपने परिवार के साथ बरेली चले गए थे। इसके बाद से मकान बंद था।

मकान की चाबी सामने रहने वाली मोहल्ले की ही 50 वर्षीय इशरत बेगम के पास रखी हुई थी। गुरुवार देर रात करीब ढाई बजे तेज धमाका हुआ और फिर बंद मकान से आग की लपटें उठने लगी।

आग की ऊंची लपटें देख आसपास के लोगों के भी होश उड़ गए। कुछ ही देर में भीड़ जमा हुई और फिर लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू किया। रात को ही पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी की। 

मगर ब्लास्ट और आग लगने के कारणों के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी। घर पर रखा घरेलू सिलेंडर भी सुरक्षित था। मकान को पुलिस ने यलो टेप लगाकर सील कर दिया।

फारेंसिक टीम मौके पर पड़ताल करने में जुटी रही। शुक्रवार दोपहर को एसपी अविनाश पांडेय मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। फिलहाल पुलिस फॉरेंसिक टीम की मदद से सुरागरसी कर रही है।

महिला हुई घायल, बोली- घर में थे चार बदमाश 
मकान की चाबी जिस महिला के पास रखी हुई थी। उक्त इशरत बेगम भी घायल हुई है। उनके परिजन ने बताया कि रात को आहट होने पर जब वह मकान में गई तो वहां पर चार लोग थे, जिन्होंने पकड़ लिया और धारदार हथियार से वार किया। चीखते चिल्लाते वह बाहर निकली। उन्हें निजी अस्पताल भर्ती कराया गया है। मगर चार लोगों के बारे में अन्य कोई नहीं बता सका। इस बिंदु पर भी पुलिस छानबीन कर रही है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: खेत पर काम कर रहे किसान पर तेंदुआ का हमला, साथियों के शोर पर छोड़कर भागा