श्रावस्ती: प्रेक्षक ने इकौना के मतदेय स्थलों का किया निरीक्षण, क्रिटिकल बूथ को लेकर दिए निर्देश  

श्रावस्ती: प्रेक्षक ने इकौना के मतदेय स्थलों का किया निरीक्षण, क्रिटिकल बूथ को लेकर दिए निर्देश  

श्रावस्ती, अमृत विचार। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष, पारदर्शी व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नामित सामान्य प्रेक्षक किशोर कुमार ने लोकसभा क्षेत्र 58-श्रावस्ती के अन्तर्गत तहसील इकौना क्षेत्र में भ्रमण कर कई मतदान केन्द्रों/मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने निर्वाचन संबंधी तैयारियों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होने कम्पोजिट विद्यालय मस्जीदिया, प्राथमिक विद्यालय मदारा व उच्च प्राथमिक विद्यालय जयचंदपुर कटघरा का निरीक्षण किया और समस्त मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

प्रेक्षक ने मतदान केंद्र पर मूलभूत सुविधाओं बिजली, पानी, सफाई, शौचालय और दिव्यांग के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था सुनिश्चित कराने  के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप ही मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराया जाए। इस दौरान उन्होने क्रिटिकल बूथों की भी जानकारी ली तथा प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी इकौना ओम प्रकाश व नायब तहसीलदार इकौना प्रांजल त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें -प्रमोद कृष्णम ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर दी प्रतिक्रिया, कहा-जिस भारत के PM हैं मोदी वो पाकिस्तान के बाप ...