लखीमपुर खीरी: तेंदुए ने हमला कर तीन ग्रामीणों को किया घायल, भीड़ ने पीटकर मार डाला

लखीमपुर खीरी: तेंदुए ने हमला कर तीन ग्रामीणों को किया घायल, भीड़ ने पीटकर मार डाला

लखीमपुर खीरी,अमृत विचार: दुधवा टाइगर रिजर्व के बफर जोन की भीरा रेंज के गांव रामनगर कलां में गन्ने के खेत की गुड़ाई और सिंचाई कर रहे ग्रामीणों पर झाड़ियों में छुपे बैठे तेंदुए ने हमला कर दिया। इससे तीनों ग्रामीण घायल हो गए। सूचना पर लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तेंदुए को घेर लिया और उसे पीट-पीटकर मार डाला।

दुधवा टाइगर रिजर्व के बफर जोन के भीरा रेंज की बिजुआ बीट से सटे रामनगर कलां के निकट खेतों में मजदूर गन्ने की गुड़ाई और सिंचाई का कार्य क्र रहे थे। दोपहर करीब 12 बजे पास में लगी झाड़ियों में छुपे बैठे तेंदुए ने गांव के ही संतराम (30) रामसागर (40) और हीरालाल 33 पर हमला कर दिया, जिससे तीनों ग्रामीण घायल हो गए।

शोरगुल होने पर तमाम ग्रामीण लाठी-डंडा और धारदार हथियार लेकर खेतों की तरफ दौड़ पड़े। शोर शराबा होने पर तेंदुआ झाड़ियों में जाकर छिप गया। ग्रामीणों ने उसे घेर लिया और लाठियों व धारदार हथियारों से प्रहार कर मार डाला। बताते हैं कि तेंदुए को गुस्साए किसानों ने ट्रैक्टर से भी कुचल दिया। घटना के बाद मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

तेंदुए की पीटकर हत्या की खबर मिलते ही वन विभाग में हड़कंप मच गया। बफर जोन के उपनिदेशक सौरीष सहाय कई रेंज अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। वन अफसरों को ग्रामीणों के आक्रोष का सामना करना पड़ा। उपनिदेशक ने किसी तरह से लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और तेंदुए का शव लेकर भीरा रेंज पहुंचे। 

उपनिदेशक सौरीष सहाय ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह तीन पशु चिकित्सकों के पैनल से शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि तेंदुए के हमले में तीन ग्रामीण घायल हुए हैं। इससे नाराज ग्रामीणों ने पीट-पीटकर तेंदुए की हत्या की है। मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी करना, हम सब की बनती है जिम्मेदारी