पीलीभीत: मेडिकल कॉलेज से बिना चेकअप रेफर कर दी गई प्रसूता, इलाज के दौरान मौत...लापरवाही पर अब तब नहीं हुई कार्रवाई

पीलीभीत: मेडिकल कॉलेज से बिना चेकअप रेफर कर दी गई प्रसूता, इलाज के दौरान मौत...लापरवाही पर अब तब नहीं हुई कार्रवाई

demo images

पीलीभीत,अमृत विचार: मेडिकल कॉलेज में बिना चेकअप के गेट से लौटाई गई गर्भवती पूनम जिंदगी की जंग हार गई। हालत गंभीर होने पर उसकी मौत हो गई। जिसमें महिला समेत गर्भस्थ शिशु ने भी दम तोड़ दिया। परिवार वालों ने महिला का अंतिम संस्कार किया।

परिवार वालों का रोकर बुरा हाल रहा। महिला की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। हालांकि अभी इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।  

बता दें कि रविवार रात करीब सवा 10 बजे मेडिकल कॉलेज की महिला अस्पताल विंग में अलीगंज निवासी सात माह की गर्भवती पूनम बेहोशी की हालत में ई-रिक्शा से पहुंची थी। ई-रिक्शा पर सवार गर्भवती व उसके परिजन महिला अस्पताल के गेट पर खड़े रहे लेकिन न ही उन्हें स्ट्रेचर नसीब हुआ,

और न ही किसी चिकित्सक का परामर्श। बेहोश गर्भवती को देखे बिना ही चिकित्सक ने बाहर ले जाने को कहा। डॉक्टर ने आईसीयू की सुविधा न होने के कारण मरीज का इलाज करने में असमर्थता जता दी। 

अस्पताल गेट पर मौजूद एक आउटसोर्सिंग कर्मी ने कह दिया कि मरीज को एक निजी अस्पताल का नाम बताते हुए वहां ले जाने के लिए कहा। परिजन बेहोशी की हालत में ई-रिक्शा से ही सात माह की गर्भवती वहां ले गए। मगर उसे वहां भी समुचित इलाज नहीं मिल सका।

जिसके बाद परिवार वाले उसे घर ले गए। जहां पूरी रात घर पर बेहोश पड़ी रही गर्भवती को परिजनों ने सुबह शहर के नौगवां चौराहा पर स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया।

थोड़ी देर इलाज के बाद यहां से भी गर्भवती को रेफर कर दिया गया। इसके तुरंत बाद गर्भ में पल रहे बच्चे सहित गर्भवती की सांसें थम गईं। बता दें कि ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला शासन तक पहुंचा था और फिर डीएम-एडीएम भी निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: विदेश से की गई व्यापारी को फिरौती वाली कॉल...पुलिस ने अज्ञात पर दर्ज की एफआईआर