लखनऊ से हैदरगढ़ के बीच उपनगरीय बस सेवा बंद, भटक रहे यात्री-ये है बड़ी वजह 

लखनऊ से हैदरगढ़ के बीच उपनगरीय बस सेवा बंद, भटक रहे यात्री-ये है बड़ी वजह 

लखनऊ, अमृत विचार। राज्य सड़क परिवहन निगम के तहत लखनऊ के कैसरबाग डिपो से हैदरगढ़ के बीच चलाई जाने वाली बसों की संख्या कम होने से संचालन ठप हो गया है । हाल यह है कि बसों की नहीं मिलने से रोजाना आवागमन करने वाले परिवहन यात्रियों को  मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
चुनाव ड्यूटी के चलते बसों की कमी और संचालन में घाटे का बहाना करके कैसरबाग डिपो हैदरगढ़ के लिए संचालित बस सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पिछले तीन दिनों से यात्री बसों के अभाव में आवागमन के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

दरअसल कैसरबाग डिपो द्वारा हैदरगढ़ से कैसरबाग के बीच में अभी दो सप्ताह पूर्व तक चार बस सेवाएं संचालित की जा रही थीं। हैदरगढ़ कैसरबाग के बीच चलने वाली इन बस सेवाओं से बड़ी संख्या में यात्री कैसरबाग के अलावा डाक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पॉलिटेक्निक, मुंशी पुलिया  उच्च न्यायालय मार्ग में पढ़ने वाले छोटे-छोटे कस्बों के लिए सफर करते हैं। इन बस सेवाओं के बंद हो जाने की वजह से यात्रियों को तमाम कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि परिवहन निगम प्रशासन के मुताबिक इस समय बसों की संख्या घटाकर दो कर दी गई। जबकि हकीकत यह है कि बीते रविवार से बसों का संचालन पूरी तरह से ठप कर दिया गया है।

जब इस संबंध में कैसरबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अरविंद यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि चुनाव ड्यूटी में लग जाने की वजह से बसें कम हैं। इसके अलावा वर्तमान समय में इस रोड पर सवारियां कम निकलने की वजह से परिवहन निगम को घाटा भी उठाना पड़ रहा है। फिर भी यात्रियों की सुविधा के लिए सुबह और शाम में दो बस संचालित की जा रही है। चुनावी ड्यूटी से छुट्टी मिलते ही बसों का संचालन बढ़ाया जाएगा। जबकि हकीकत यह है कि पिछले तीन दिनों से कोई भी बस सेवा हैदरगढ़ के लिए संचालित नहीं की जा रही है। यात्रियों को हो रही  परेशानियों के मद्देनजर परिवहन निगम के उच्च अधिकारी जानकर अनजान बने बैठे हैं ।

ये भी पढ़ें -प्रयागराज: इलाहाबाद और फूलपुर के 32 नामांकन पत्र खारिज, अब 29 प्रत्याशी मैदान में