पीलीभीत: सिपाही नहीं...प्रेमी ने की थी किशोरी की गला दबाकर हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

पीलीभीत: सिपाही नहीं...प्रेमी ने की थी किशोरी की गला दबाकर हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

पीलीभीत,अमृत विचार: संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत का मामला पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर हत्या का निकला। उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। हालांकि हत्या में नामजद किए गए सिपाही, उसकी प्रेमिका बेगुनाह थे। हत्या मृतका के कथित प्रेमी नामजद आरोपी साहिम ने ही की थी। जहानाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। एसपी अविनाश पांडेय ने प्रेसवार्ता कर खुलासा किया। जिसके बाद आरोपी को जेल भेज दिया है।

घटना जहानाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम अमखिड़िया की है। यहां की निवासी जाकिरा बेगम पत्नी इकबाल नेपाल में मजदूरी करने गई हुई थी। उनकी 16 वर्षीय पुत्री शीरी अपने दादा दादी के पास रुकी थी। 13 अप्रैल को शीरी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी।

इसकी सूचना पर माता पिता घर आए लेकिन शव को सुपुर्दे खाक किया जा चुका था। मृतका का मोबाइल कुछ दिन बाद क्षतिग्रस्त हालत में मिला। उसे ठीक कराया गया तो इसमें एक सिपाही राजकुमार जोकि वर्तमान में मुरादाबाद में तैनात है। उसके अपनी प्रेमिका के साथ के कुछ फोटो निकले। सिपाही की प्रेमिका शीरी की सहेली थी। इसी को लेकर परिजन को शक गहराया और एसपी के आदेश पर सिपाही, उसकी प्रेमिका समेत चार लोगों पर हत्या की रिपोर्ट पांच मई को दर्ज की गई थी।

जिलाधिकारी की अनुमति के बाद छह मई को दफनाया जा चुका शव बाहर निकलवाया गया और पोस्टमार्टम कराया। जिसमे गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस की टीमें छानबीन में जुटी और सर्विलांस की भी मदद ली। ऐसे में मामला कुछ और ही निकला। नामजद किया गया सिपाही पुलिस की जांच में बेगुनाह निकला। हत्या गांव के ही मोहम्मद साहिम ने की थी। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि साहिम में मुकदमे में नामजद किया गया था।

तो बेवफाई की सजा दे डाली मौत
पुलिस के खुलासे के अनुसार शीरी का आरोपी से संबंध था। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह चार साल से मृतका से प्यार करता था। 12 अप्रैल की रात को किशोरी ने उसे मिलने के लिए बुलाया था। मगर वह तय समय से पहले ही पहुंच गया। दो लडके शीरी के कमरे से निकल कर भागे। उन्हे पकड़ने की आरोपी ने कोशिश भी की लेकिन भाग गए। वह अंधेरे में पहचान नहीं सका। इसी को लेकर विवाद हुआ। गुस्साए आरोपी ने मुंह और गला दबाकर हत्या कर दी गई।

शव को लिटाकर भाग गया, परिजन को नहीं लगी भनक
बताते है कि हत्या करने के बाद आरोपी ने शव को ऐसे लिटा दिया । मानों किशोरी सो रही है। फिर वहां से चला गया। परिजन भी कुछ समझ नहीं सके और अंतिम संस्कार कर दिया। फिलहाल अब आरोपी जेल भेज दिया गया है।

तीन दिन पहले ही सुधारने को दिया था मोबाइल
पुलिस के अनुसार मृतका ने घटना से तीन दिन पहले ही अपना मोबाइल ठीक कराने के लिए आरोपी को दिया था। आरोपी डंपर पर हेल्पर था। घटना के बाद उसने ही मृतक के परिजन को मोबाइल वापस दिया। और जब सिपाही पर परिवार ने आरोप लगाकर रिपोर्ट दर्ज कराना शुरू किया तो वह भी घबरा गया। उसे डर था कि पुलिस जांच के दौरान उस तक कभी भी पहुंच सकती है। ऐसा हुआ भी। मोबाइल काल डिटेल निकाली गई तो मृतका और आरोपी के बीच संबंध उजागर हो गए। फिर आरोपी ने कुछ लोगों को यह बता भी दिया कि उसने ही हत्या की है। इसका शोर मचा तो पुलिस तक भी बात पहुंची और आरोपी धर लिया गया। मंगलवार को खुलासा कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: सिपाही समेत चार पर किशोरी की हत्या की रिपोर्ट, दफनाए गए शव को बाहर निकलवाकर पुलिस ने पोस्टमार्टम को भेजा...जांच शुरू

ताजा समाचार

Kanpur: एनआरआई सिटी में बिजली समस्या पर धरना-प्रदर्शन, लोगों ने स्काई बंगले का काम रुकवाया, बिल्डर पर लगा गबन का आरोप
पीलीभीत: तेंदुए के बच्चे के कुएं में गिरने की सूचना पर दौड़े वनकर्मी, झांककर देखा तो उड़ गए होश...जानें पूरा मामला
गोंडा और कैसरगंज में मतदान कल, 37.47 लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
Kanpur: बड़ौदा यूपी बैंक में लगी आग, कागजात व सामान जलकर खाक, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा सुनिश्चित किया जाएगा: CM केजरीवाल
छत्तीसगढ़: पेड़ से टकराई बाइक, तीन लोगों की मौत