Kanpur: बुजुर्ग किसान की मौत पर जाम लगाने का मामला...पुलिस ने परिजन समेत 59 ग्रामीणों के खिलाफ दर्ज किया मामला

कानपुर में बुजुर्ग किसान की मौत पर परिजनों व ग्रामीणों ने जाम लगा दिया था

Kanpur: बुजुर्ग किसान की मौत पर जाम लगाने का मामला...पुलिस ने परिजन समेत 59 ग्रामीणों के खिलाफ दर्ज किया मामला

कानपुर, अमृत विचार। बिधनू मझावन गांव में एक सप्ताह पूर्व जमीन के विवाद में चचेरे भाई भतीजों ने बुजुर्ग किसान को लात-घूसों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। इधर, चौबीस घंटे बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने से नाराज परिजनों ने ने ग्रामीणों संग रमईपुर-साड़ रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया था।

जिस पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने के बाद मृतक किसान के परिजनों समेत 59 ग्रामीणों के खिलाफ बलवा समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।  

मझावन निवासी किसान 65 वर्षीय उमाशंकर गुप्ता का पड़ोसी चचेरे भाइयों भोला और गोपी से जमीन का विवाद था। बीती 30 अप्रैल की दोपहर को उमाशंकर जगह की कमी होने की वजह से भोला की दीवार के पास सबमर्सिबल की बोरिंग करा रहे थे। बोरिंग करने में दिक्कत होने की वजह से उन्होंने भोला की दीवार की कुछ ईंट तोड़ दी। 

जिसके विरोध पर चचेरे भाई भोला, गोपी और भतीजे नीलेश, अवधेश, अजय विजय ने गाली गलौज करते हुए उमाशंकर को लात घूंसों से जमकर पीट दिया था। बिधनू सीएचसी में डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। घटना के 24 घंटे बाद भी कोई कार्रवाई न होने से नाराज परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद ग्रामीणों संग रमईपुर-साड़ रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया था। 

करीब पांच घंटे यातायात बाधित रहने बाद पुलिस ने बेटे गोविंद की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लोगों को शांत किया था। पुलिस ने बीते शुक्रवार को आरोपित भोला और विजय को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था। 

इसके बाद पुलिस ने मृतक किसान के बेटों गोविंद व आनंद समेत 34 नामजद और 25 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ बलवा, शान्ति भंग समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी प्रेम चन्द्र कनौजिया ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर उपद्रवियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur में BJP अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने की प्रेसवार्ता, बोले- पर्सनल लॉ बोर्ड को खत्म करें, अखिलेश के पीडीए में ए गायब