चुनाव आयोग का एक्स को कर्नाटक भाजपा का पोस्ट तुरंत हटाने का निर्देश, जानें वजह

चुनाव आयोग का एक्स को कर्नाटक भाजपा का पोस्ट तुरंत हटाने का निर्देश, जानें वजह

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई (बीजेपी4कर्नाटक) के एक पोस्ट को कानून का उल्लंघन बताते हुये सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्ववर्ती) ट्विटर से उसे तुरंत हटाने का मंगलवार को निर्देश दिया। आयोग द्वारा एक्स के नोडल अधिकारी को भेजे गये एक पत्र में कहा गया है कि बीजेपी4कर्नाटक का सोशल मीडिया पोस्ट नियम क़ानून के विरुद्ध है और उसके खिलाफ बेंगलुरु में मामला दर्ज़ किया जा चुका है। 

आयोग ने कहा है कि राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एक्स को पांच मई को ही उस पोस्ट को हटाने को कहा था, लेकिन उसे अब तक नहीं हटाया गया है। आयोग ने उस पोस्ट को तुरंत हटाने को कहा है। आयोग ने पत्र के साथ इस संबंध में बेंगलुरु शहर के 42वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के अदालत में दायर मामले की प्रति भी लगायी है जिसमें कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष विजयेंद्र बी येदियुरप्पा और भाजपा कर्नाटक के ट्विटर हैंडल के प्रभारी अधिकारी को प्रतिवादी बनाया गया है।

शिकायतकर्ता ने इस मामले में कर्नाटक भाजपा के एक्स पर जारी एनीमेशन चित्र को शिकायत का आधार बनाया है, जिसमें एक घोसले में तीन अंडे रखे गये हैं, जो अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व करते दर्शाये गये हैं। उस घोसले में एक और अंडा रख दिया जाता है जो मुसलामानों का प्रतिनिधित्व करता है और दिखाया गया है कि राहुल गांधी (कांग्रेस नेता) और मुख्यमंत्री सिद्दारमैया उन अण्डों को सेने के बाद निकले चूज़ों में से केवल एक को चुगा रहे हैं जो मुस्लिम पक्षी का प्रतीक है। इस पोस्ट के जरिये केवल एक समुदाय का पक्ष लिये जाने का संकेत दिया गया है। 

ये भी पढ़ें- 

ताजा समाचार

Kanpur: एनआरआई सिटी में बिजली समस्या पर धरना-प्रदर्शन, लोगों ने स्काई बंगले का काम रुकवाया, बिल्डर पर लगा गबन का आरोप
पीलीभीत: तेंदुए के बच्चे के कुएं में गिरने की सूचना पर दौड़े वनकर्मी, झांककर देखा तो उड़ गए होश...जानें पूरा मामला
गोंडा और कैसरगंज में मतदान कल, 37.47 लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
Kanpur: बड़ौदा यूपी बैंक में लगी आग, कागजात व सामान जलकर खाक, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा सुनिश्चित किया जाएगा: CM केजरीवाल
छत्तीसगढ़: पेड़ से टकराई बाइक, तीन लोगों की मौत