Kannauj: पति की मौत के बाद देवर से करा दी शादी...अब ससुरालीजनों ने तीन बच्चों के साथ निकाला बाहर, दर-दर भटक रही महिला

कन्नौज में पति की मौत पर मिले रुपये हड़प कर महिला को घर से निकाला

Kannauj: पति की मौत के बाद देवर से करा दी शादी...अब ससुरालीजनों ने तीन बच्चों के साथ निकाला बाहर, दर-दर भटक रही महिला

कन्नौज, अमृत विचार। पति की मौत पर महिला को मिले करीब छह लाख रुपये के लालच में उसकी शादी देवर से करा दी। रुपये हड़पने के बाद ससुरालीजनों ने उसे बच्चों समेत घर से मारपीट कर निकाल दिया। अब ससुरालीजनों ने उसके देवर की दूसरी जगह शादी कर दी। वह पूर्व व वर्तमान पति से जन्में छोट-छोटे तीन बच्चों को लेकर न्याय के लिए भटक रही है। महिला ने एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।।

गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव जुनैदपुर निवासी लालती पत्नी मदनलाल ने एसपी को दिए शिकायती पत्र में कहा कि उस की पहली शादी हरिओम पुत्र रामपाल से हुई थी। पति की 2015 में दुर्घटना के दौरान मौत हो गई। क्षतिपूर्ति के तहत उसे छह लाख रुपये मिले थे। पति से उसके दो बच्चे हैं। 

पति की मौत के बाद उसकी दूसरी शादी पति के छोटे भाई मदनलाल से वर्ष 2016 में कर दी गई। इससे उसके एक पुत्र है। शादी के बाद ससुरलीजनों ने उससे क्षति पूर्ति के तहत मिले छह लाख रुपये धीरे-धीरे हड़प लेने के बाद दो मई को सुबह सात बजे उसे ससुर रामपाल, सास कमला देवी, पति मदनलाल ने उससे मारपीट की। 

सभी जेवरात छीन लिये। तीनों बच्चों के साथ पहने हुए कपड़ों में घर से निकाल दिया। कहा कि अब मिले हुई रकम हड़प ली है अब यहां तुम्हारा कोई काम नहीं है। ससुर ने कहा कि मैने अपनी सारी जायजाद की वसीहत शेष दोनों पुत्रों के नाम कर दी है। एक माह पहले उस ने मदनलाल की शादी शाले की पुत्री से कर दी है। 

मदनलाल से अब उसका कोई वास्ता नहीं रहा है। अब घर लौट कर कभी नहीं आना। नहीं तो इन बच्चों को जान से मार देंगे। मौके पर मौजूद चचिया ससुर भइयालाल व रामजी लाल ने उक्त लोगों का विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की। तब से वह बच्चों को लेकर इधर उधर भटक रही है। 

कोतवाली गुरसहायगंज रिपोर्ट दर्ज कराने गई तो उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई शिकायती पत्र रख कर जांच कराने को कहा गया पर सुनवाई नहीं हुई। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके साथ ससुरालीजनों ने धोखाधड़ी व शारीरिक शोषण किया गया। एसपी ने पीड़िता की फरियाद सुन कार्रवाई का अश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पूर्व CM अखिलेश यादव ने जनसभा में BJP को घेरा, बोले- भाजपा सरकार में ग्यारह पेपर लीक हुए, युवाओं को नौकरी नहीं मिली