गोंडा में जागा प्रशासन, चुनाव बाद अमारेभरिया गांव की नहर पर बनेगा पुल

नहर पर पुल निर्माण न होने से ग्रामीणों ने किया था मतदान बहिष्कार करने का ऐलान

गोंडा में जागा प्रशासन, चुनाव बाद अमारेभरिया गांव की नहर पर बनेगा पुल

इटियाथोक/ गोंडा, अमृत विचार। इटियाथोक ब्लाक के शिवपुरिया गांव के मजरे अमारेभरिया गांव के ग्रामीणों के मतदान बहिष्कार के ऐलान के बाद प्रशासनिक अफसरों की नींद टूटी और एसडीएम सदर के साथ अधिकारियों ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों से बात की। अफसरों की टीम ने लोगों की समस्या को सुना और माना कि ग्रामीणों की मांग जायज है। प्रशासन की तरफ से यह भरोसा भी दिया कि चुनाव बाद गांव की नहर पर पुल की निर्माण कराया जायेगा। एसडीएम ने सभी को आगामी 20 मई को मतदान करने के लिए भी प्रेरित किया। 

इटियाथोक ब्लाक के शिवपुरिया ग्राम पंचायत के मजरे अमारेभरिया व अहिरनपुरवा के बीच में वर्षों पहले सरयू नहर खंड 2 की तरफ से नहर बनाई गयी थी। नहर बनी तो गांव के दो मजरे बंट गए। गांव के लोगों ने आने जाने की सहूलियत के लिए नहर पर पुल बनाने की मांग की लेकिन नहर विभाग के अफसरों ने उनका मांग को अनसुना कर दिया। तब से लगातार गांव के लोग इस नहर पर पुल बनाने की मांग करते आ रहे हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही थी। अफसरों की बेरुखी से नाराज ग्रामीणों ने दो दिन पहले नहर पर खड़े होकर प्रदर्शन किया था और पुल नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ मतदान बहिष्कार का ऐलान किया था। 

मतदान बहिष्कार के ऐलान के बाद प्रशासन हरकत में आया और सोमवार को एसडीएम सदर अवनीश त्रिपाठी, तहसीलदार देवेंद्र कुमार व खंड विकास अधिकारी अभय सिंह गांव पहुंचे और ग्रामीणों से बात कर उनकी समस्या को समझा। अफसरों की टीम ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि चुनाव बाद इस नहर पर पुल का निर्माण कराया जायेगा। एसडीएम ने ग्रामीणों को चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने और आगामी 20 मई को शत प्रतिशत मतदान के लिए भी प्रेरित किया। इस दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सोमेश्वर नाथ पांडेय,  राजस्व निरीक्षक देवी प्रसाद, हलका लेखपाल मुक्तेश्वर लाल सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -अंबेडकरनगर से दिल्ली के लिए बसों का संचालन बंद, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें-जानिए क्या है बड़ी वजह

ताजा समाचार

बहराइच: मतदान के बाद स्टार्स के साथ लें सेल्फी
Kanpur: एनआरआई सिटी में बिजली समस्या पर धरना-प्रदर्शन, लोगों ने स्काई बंगले का काम रुकवाया, बिल्डर पर लगा गबन का आरोप
पीलीभीत: तेंदुए के बच्चे के कुएं में गिरने की सूचना पर दौड़े वनकर्मी, झांककर देखा तो उड़ गए होश...जानें पूरा मामला
गोंडा और कैसरगंज में मतदान कल, 37.47 लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
Kanpur: बड़ौदा यूपी बैंक में लगी आग, कागजात व सामान जलकर खाक, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा सुनिश्चित किया जाएगा: CM केजरीवाल