Unnao Weather News: गर्मी का पारा हुआ हाई, तपिश से जनता बिलबिलाई...सिर ढक कर निकल रहे लोग

उन्नाव में दोपहर होते ही सड़कों पर पसर जाता है सन्नाटा

Unnao Weather News: गर्मी का पारा हुआ हाई, तपिश से जनता बिलबिलाई...सिर ढक कर निकल रहे लोग

उन्नाव, अमृत विचार। गर्मी का पारा लगातार बढ़ता जा रहा है,जिस कारण लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। दोपहर होते ही सड़कों पर लोगों की चहल-कदमी कम हो जाती है। गर्म हवाओं से बचने के लिये लोग सिर को पूरी तरह ढक कर गन्तव्य की ओर रवाना हो रहें हैं। वहीं बिजली नदारद होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गर्मी से पशु-पक्षी भी बेहाल हैं।

बता दें गर्मी का पारा एक बार फिर से हाई होने लगा है। भीषण गर्मी के चलते लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह दस बजते ही आसमान से बरस रही आग ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है। केवल जरूरी काम से जाने वाले लोग ही सड़कों पर निकल रहे हैं।

उधर तेज धूप से पशु-पक्षियों का भी बुरा हाल है। दोपहर होते ही पशु छांव की तलाश में निकल पड़ते हैं। जबकि पक्षी पेड़ों के झुरमुट में छिपकर मौसम के ठंडे होने का इंतजार करते रहते हैं। भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने भी लोगों को परेशान कर दिया है। 

भीषण गर्मी में गंगा किनारे बच्चे व अन्य लोग गर्मी से निजात पाने के लिये घंटों पानी में नहाते नजर आ रहे हैं। शाम पांच बजे के बाद मौसम सामान्य होने लगता है । जिसके बाद चहल पहल देखने को मिलती है। इधर भीषण गर्मी पड़ने के बाद भी नगर पालिकाओं की ओर से अभी तक सार्वजनिक स्थानों पर प्याऊ नहीं लगवाये गये। जिससे बाहर से आने वाले लोगों को पानी के लिये भटकना पड़ता है।

ये भी पढ़ें- Unnao Crime: एक्सप्रेस-वे के किनारे हत्या कर महिला व बच्ची का फेंका शव...नहीं हो सकी शिनाख्त, फैली सनसनी