चित्रकूट में 'अमृत विचार' की खबर का दिखा असर; बिटिया की शादी के लिए आगे आए मदद के हाथ

चित्रकूट में 'अमृत विचार' की खबर का दिखा असर; बिटिया की शादी के लिए आगे आए मदद के हाथ

चित्रकूट (रामनगर), अमृत विचार। 'अमृत विचार' समाचार पत्र में अग्निपीड़ित किसान परिवार की खबर प्रकाशित होने और अपील पर शिक्षकों ने मदद के हाथ बढ़ाए। आग से गृहस्वामी की बिटिया की शादी के लिए रखे लाखों रुपये भी जल गए थे। सोमवार को बीईओ रामनगर एनपी सिंह और प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय के साथ शिक्षकों ने बिटिया की शादी के लिए लगभग दो लाख रुपये की धनराशि सौंपी।  

गौरतलब है कि 26 अप्रैल को विकास खंड रामनगर के ग्राम पंचायत गोबरौल के मजरा खेरवा में देवीचरण सिंह के घर लगी भीषण आग ने सब कुछ राख कर दिया था। बेटी रोशनी की शादी की तैयारियां भी आग की भेंट चढ़ गई थी। आग बुझाने की कोशिश में बदहवास देवीचरण झुलस गया था। बिटिया की शादी के लिए रखे लाखों रुपये जल गए थे। 

Clipboard (86)

इस खबर को 'अमृत विचार' ने 27 अप्रैल के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। एसडीएम प्रमोद झा ने पीड़ित परिवार के घर जाकर मदद की थी और 30 अप्रैल के 'अमृत विचार' समाचार पत्र में एसडीएम ने पीडित परिवार की मदद करने की अपील की थी। अखबार में खबर प्रकाशन के बाद बिटिया की शादी के मदद के लिए कई लोग आगे आए। 

खंड शिक्षाधिकारी रामनगर एनपी सिंह ने भी जिलाध्यक्ष उत्तर प्रदेशीय बेसिक शिक्षक संघ अखिलेश पांडेय से अनुरोध किया था कि वह भी शिक्षकों के साथ इस पीड़ित परिवार को यथासंभव मदद करें। अखिलेश ने बताया कि शिक्षक पहले भी मदद करते रहे हैं लेकिन पहले शिक्षकों के परिवार तक सीमित थे लेकिन 'अमृत विचार' समाचार पत्र ने हमें प्रेरित किया तो हम पहली बार शिक्षक परिवार से इतर मदद करने के लिए बढ़ चढ़कर आगे आए। 

33

उन्होंने बताया कि रामनगर के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों ने तो मदद की ही राज्यपाल पुरस्कार से पुरस्कृत सेवानिवृत्त शिक्षक रामलोटन पांडेय ने दस हजार रुपये का सहयोग दिया। कुल मिलाकर एक लाख 88 हजार रुपये बेटी रोशनी की शादी के लिए दिए गए। इस मौके पर उसकी मां कविता सिंह व पिता देवी चरण सिंह भावुक हो गए। 

बच्चों ने भी दी धनराशि और टाफी

प्राथमिक विद्यालय उफ़रौली के प्रधानाध्यापक राजू यादव ने अपने विद्यालय के छात्रों द्वारा एकत्रित की गई धनराशि व टाफ़ी चॉकलेट का डिब्बा भी पीड़ित परिवार को भेंट की तो परिवारीजनों की आंखें भर आईं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: नीट की तैयारी कर रहे छात्र को बर्बरतापूर्वक पीटने वाले छह आरोपी गिरफ्तार; पांच की हो रही तलाश