Hockey India : टीम में अच्छा तालमेल हैं...यूरोप दौरे पर भारतीय जूनियर महिला टीम की कप्तान होंगी ज्योति सिंह 

Hockey India : टीम में अच्छा तालमेल हैं...यूरोप दौरे पर भारतीय जूनियर महिला टीम की कप्तान होंगी ज्योति सिंह 

नई दिल्ली। डिफेंडर ज्योति सिंह को 21 से 29 मई तक होने वाले यूरोप दौरे के लिए भारत की 22 सदस्यीय जूनियर महिला हॉकी टीम का कप्तान चुना गया जबकि मिडफील्डर साक्षी राणा उपकप्तान होंगी। भारतीय टीम बेल्जियम, जर्मनी और नीदरलैंड के दो क्लबों ब्रेडेस हॉकी वेरेनिजिंग पुश और आरेंजी रूड से छह मैच खेलेगी।

ज्योति ने हॉकी इंडिया की एक विज्ञप्ति में कहा, टीम में अच्छा तालमेल हैं। हम सभी एक दूसरे को बखूबी जानते हैं। सभी हुनरमंद और प्रतिभाशाली हैं। विदेश में शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलना सीखने के लिये बहुत अच्छा होगा। भारतीय टीम 21 मई को ब्रेडेस हॉकी वेरेनिजिंग पुश से पहला मैच खेलेगी और 22 मई को ब्रेडा में ही बेल्जियम से खेलेगी । इसके बाद 24 मई को बेल्जियम में मेजबान से खेलना है । इसके बाद जर्मनी से 26 मई को ब्रेडा और 27 मई को जर्मनी में खेलना है । इसके बाद 29 मई को ब्रेडा में आरेंजी रूड से आखिरी मैच खेलना है।

गोलकीपर : अदिति माहेश्वरी, निधि
डिफेंडर : ज्योति सिंह (कप्तान), लालथांटलुआंगी, अंजलि बारवा, पूजा साहू, ममिता ओरम, निरू कुल्लू मिडफील्डर : के सोनिया देवी , रजनी केरकेटा, प्रियंका यादव, के शिलेइमा चानू, साक्षी राणा, अनिशा साहू, सुप्रिया कुजूर फॉरवर्ड : बिनिमा धन, हिना बानो, लालरिंपुइ, इशिका, संजना होरो, सोनम, कनिका सिवाच। 

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : टी20 विश्व कप को मिली आतंकवादी धमकी, ICC की बढ़ी टेंशन...क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दिया सुरक्षा का आश्वासन