Kanpur: इनरोलमेंट की फीस जमा करने के लिए छात्र-छात्राओं ने मांगी मोहलत; इस तारीख तक मिला है समय...

Kanpur: इनरोलमेंट की फीस जमा करने के लिए छात्र-छात्राओं ने मांगी मोहलत; इस तारीख तक मिला है समय...

कानपुर, अमृत विचार। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत पैरामेडिकल छात्र-छात्राओं ने एचओडी से इनरोलमेंट की फीस जमा करने के लिए मोहलत मांगी है। लेकिन स्टेट मेडिकल फैक्ल्टी लखनऊ की गाइड लाइन के तहत 10 मई तक सभी पैरामेडिकल छात्र-छात्राओं को फीस जमा करनी है। ऐसे में छात्र-छात्राओं को कई प्रकार की समस्या आ रही है। इस पर फिजियोलॉजी विभाग की एचओडी ने छात्रों की मांग पर सचिव से समय बढ़ाएं जाने की मांग की।      

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल के 23 कोर्स संचालित है, जिनमें करीब छह सौ से सात सौ छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है। शनिवार को पैरामेडिकल के कुछ छात्र व छात्राएं फिजियोलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ.डॉली रस्तोगी से मिले और परेशानी बताकर उन्होंने इंरोलमेंट की फीस जमा करने के लिए समय की मांग की। 

विभागाध्यक्ष डॉ.डॉली रस्तोगी ने बताया कि पैरामेडिकल के 23 कोर्स है, इन कोर्सों के नोडलों को सभी छात्र-छात्राओं को इंरोलमेंट की फीस जमा करवाने के लिए सूचित किया जा चुका है। ताकि छात्र-छात्राओं के सामने फीस जमा करने में आ रही समस्याओं का समाधान हो सके। छात्र-छात्राओं के आग्रह पर स्टेट मेडिकल फैकल्टी के सचिव डॉ.आलोक से भी इंरोलमेंट की फीस जमा करने का समय मांगा है। ताकि छात्र-छात्राओं को परेशानी न हो सके। 

बता दें कि 2023 बैच के प्रथम वर्ष के सैकड़ों पैरामेडिकल छात्र-छात्राओं ने फीस में 19 हजार रुपये बढ़ाए जाने पर कॉलेज परिसर में बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया था। कॉलेज प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ गई थी। छात्र-छात्राओं ने बताया था कि पैरामेडिकल कोर्स की फीस 24 हजार रुपये है। यह फीस जमा करने के बाद अब 19 हजार रुपये की मांग की जा रही है। जबकि पूर्व में इतनी फीस नहीं लगती थी। डॉ.डॉली ने बताया कि फीस के संबंध में स्टेट मेडिकल फैक्ल्टी लखनऊ का जीओ जारी है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: 2690 कार्मिकों को मिला प्रशिक्षण, गैरहाजिर रहे कार्मिकों को इस दिन मिलेगा प्रशिक्षण