Kanpur Dehat: पुलिस मुठभेड़ में इनामी गोतस्कर साथी समेत गिरफ्तार, तीसरा भागने में रहा कामयाब

Kanpur Dehat: पुलिस मुठभेड़ में इनामी गोतस्कर साथी समेत गिरफ्तार, तीसरा भागने में रहा कामयाब

कानपुर देहात, अमृत विचार। चेकिंग के दौरान बाइक सवार इनामी गोतस्करों ने अकबरपुर कोतवाली पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। मुठभेड़ में एक गोतस्कर के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनका एक साथी भागने में सफल रहा। आरोपियों के पास से अवैध तमंचा, कारतूस, नगदी समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। 

एडीजी कानपुर जोन आलोक सिंह व एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति के निर्देशन में जनपद में गो-तस्करी की रोकथाम व घटनाओं के खुलासे के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में अकबरपुर कोतवाल सतीश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ आलमचंद्रपुर नहर बंबा के पास बुधवार रात चेकिंग कर रहे थे। तभी तीन लोग एक बाइक से आते हुए दिखाई दिए। 

पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की फायरिंग से एक अभियुक्त के पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुए दो अभियुक्तों को पकड़ लिया। पूछताछ में  आरोपियों ने अपना नाम मोहम्मद मोनिश निवासी मोहल्ला कुरैशियन थावला, थाना बिलारी जनपद मुरादाबाद व महेंद्र बंजारा निवासी बंजारो का झोपड़ा दौलतपुरा बूंदी रामनगर राजस्थान बताया। 

पुलिस ने गोली लगने से घायल आरोपी मोहम्मद मोनिश को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। सीओ सदर तनु उपाध्याय ने बताया कि घायल आरोपी पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित है। पकड़े गए दोनों अभियुक्त गो-तस्करी की घटना में संलिप्त थे। आरोपियों के कब्जे से एक तमंचा, एक कारतूस, तीन खोखा कारतूस, दो मोबाइल, बाइक, आधार कार्ड, एटीएम व 27700 रुपये बरामद हुए हैं। सीओ ने बताया कि फरार तीसरे अभियुक्त की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित कर रवाना की गई है। 

गोस्तरों पर सात जिलों में दर्ज कुल 16 मुकदमे

पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए आरोपी मोहम्मद मोनिश पर अकबरपुर कोतवाली में पशु क्रूरता अधिनियम, जनपद चंदौली के थाना अलीनगर में गोवध निवारण अधिनियम व आर्म्स एक्ट, जनपद मुरादाबाद के थाना बिलारी में गैंगस्टर एक्ट व मारपीट, गोवध निवारण अधिनियम, पशु क्रूरता अधिनियम, आर्म्स एक्ट, जनपद बदायूं के थाना सहसवान में धोखाधड़ी, जनपद बुलंदशहर के थाना खुर्जा में चोरी, जनपद गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट के थाना बिसरख में चोरी, जनपद सम्भल के थाना बहजोई में गोवध निवारण अधिनियम व चोरी समेत कुल 14 मुकदमें दर्ज हैं। इसी तरह अभियुक्त महेंद्र पर अकबरपुर कोतवाली व थाना गजनेर में गोवध निवारण अधिनियम व पशु क्रूरता अधिनियम के दो मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- Fatehpur: एक बाइक में तीन नहीं सवार थे चार दोस्त...हादसे में दो की चली गई जान, दो ज़िंदगी और मौत से जूझ रहे

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी कौशाम्बी, बांदा और फतेहपुर के प्रत्याशियों के समर्थन में आज करेंगे जनसभा...सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
आगरा में नर्सिंग छात्रा ने की खुदकुशी,जांच में जुटी पुलिस
Lok Sabha Election 2024: फतेहपुर में PM मोदी की सुरक्षा को चप्पे-चप्पे पर खाकी तैनात...दूसरे जनपदों से भी पहुंची पुलिस फोर्स
घाटकोपर में होर्डिंग गिरने से हुए हादसे के आरोपी को लाया गया मुंबई, अदालत में किया जाएगा पेश 
दिल्ली पुलिस का एक्शन, अंधाधुंध फायरिंग करने वाले हिमांशु भाऊ गैंग का शूटर एनकाउंटर में ढेर
लखीमपुर खीरी: विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत, हत्या का आरोप