Banda News: ऑनलाइन खसरा जारी नहीं होने से किसान परेशान...किसान सेवक जयराम ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

किसान सेवक जयराम ने मुख्यमंत्री को किसानों के हित में भेजा पत्र

Banda News: ऑनलाइन खसरा जारी नहीं होने से किसान परेशान...किसान सेवक जयराम ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

बांदा, अमृत विचार। तिंदवारी ब्लाक क्षेत्र के किसान सेवक ने प्रदेश सरकार से आनलाइन खसरा बनाने की व्यवस्था को प्रभावी रूप से क्रियान्वित कराए जाने की मांग की है। कहा कि आनलाइन खसरा न बनने से किसानों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। 

किसान सेवक जयराम सिंह (बछेउरा) ने मुख्यमंत्री को भेजे अपने पत्र में कहा है कि शासन द्वारा पिछली 28 मार्च को दलहन और तिहलन का समर्थन मूल्य घोषित कर दिया गया था, जिसमें आनलाइन खसरा की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई थी, लेकिन एक माह बीत जाने के बावजूद भी राजस्व विभाग द्वारा आनलाइन खसरा किसानों को निर्गत नहीं किए जा रहे है और न ही कोई वैकल्पिक व्यवस्था ही की जा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि किसान पिछले एक माह से निर्धारित समर्थन मूल्य पर अपनी उपज बेचने के लिए इधर, उधर भटक रहे हैं। उच्च अधिकारियों की चैखट पर लगातार आनलाइन खसरा उपलब्ध कराने के लिए दस्तक दे रहे हैं, लेकिन अधिकारी आज, कल में खसरा देने की बात कहते हुए किसानों को टकरा रहे हैं और इसी के चलते पूरा एक माह बीत गया है।

जिसके परिणाम स्वरूप तमाम किसानों को मजबूरी में अपनी उपज मंडी में सरकार द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य से बहुत कम रुपए में प्रति कुंतल की दर से बेंचना पड़ रही है। इस तरह मसूर की बिक्री में किसानों को प्रति कुंतल लगभग 700 रुपए का नुकसान सहना पड़ रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस दिशा में प्रभावी दिशा निर्देश किसानों के हित में देने की अपील की है।

ये भी पढ़ें- Banda: नियम विरुद्ध प्रचार सामग्री छापने प्रिटिंग प्रेस संचालकों पर होगी कार्रवाई, एमसीएमसी सेल प्रभारी ने दी सख्त हिदायत

ताजा समाचार

कानपुर नगर निगम को क्या इसी दिन का था इंतजार...जिला न्यायालय के डिप्टी नाजिर की मौत के बाद हत्यारे सांड समेत 51 छुट्टा पशु पकड़े
गोंडा: चुनाव ड्यूटी से वापस लौट रहे शिक्षक की सड़क हादसे में मौत, 5 महीने पहले हुई थी शादी
Kanpur: ठसाठस भरी ट्रेनें, शौचालय में सफर करने की मजबूरी, यात्रियों को हिलने, मुड़ने व सांस लेने में हो रही परेशानी
क्या ईरान राष्ट्रपति Ebrahim Raisi की मौत के बाद राजनीतिक संकट से बच सकता है? 
भगवान जगन्नाथ पर टिप्पणी को लेकर तीन दिन तक उपवास करेंगे भाजपा नेता संबित पात्रा 
सिद्धार्थनगर की जनसभा में बोले योगी- प्रदेश का हर माफिया रखता है सपा से संबंध