Loksabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटका, विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल

Loksabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को झटका, विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल

मुरैना। मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले के विजयपुर में आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री एवं विधायक रामनिवास रावत अपने समर्थकों के साथ पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। मुरैना संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले विजयपुर में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में  रावत ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।  

रावत के साथ ही मुरैना की महापौर मती शारदा सोलंकी और अन्य समर्थक भाजपा में शामिल हुए। डॉ यादव और  शर्मा ने  रावत और अन्य नेताओं को अंगवस्त्र पहनाकर उनका पार्टी में स्वागत किया।  रावत प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं और वे चंबल अंचल में जनाधार वाले नेता माने जाते हैं। काफी दिनों से अटकलें थीं कि वे भाजपा में शामिल होने वाले हैं। 

राज्य में पिछले कुछ दिनों से विभिन्न अंचलों में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं। इसी तरह कल एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में इंदौर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने ऐन मौके पर अपना नामांकनपत्र वापस लेकर चुनावी मैदान छोड़ दिया। इसके तत्काल बाद वे भाजपा में शामिल हो गए। 

ये भी पढ़ें- '‘मोहब्बत की दुकान’ में बेचे जा रहे हैं फर्जी वीडियो', PM मोदी का कांग्रेस पर हमला