लंदन में 19 वर्षीय भारतीय पत्नी की हत्या के लिए व्यक्ति को उम्र कैद की सजा 

लंदन में 19 वर्षीय भारतीय पत्नी की हत्या के लिए व्यक्ति को उम्र कैद की सजा 

लंदन। लंदन में 24 वर्षीय व्यक्ति को अपनी 19 वर्षीय भारतीय पत्नी महक शर्मा की हत्या के लिए दोषी करार दिया गया और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गयी है। दोषी को पैरोल याचिका दाखिल करने से पहले कम से कम 15 वर्ष की अवधि जेल में काटनी पड़ेगी। साहिल शर्मा को पिछले वर्ष अक्टूबर में दक्षिण लंदन के क्रॉयडन में ऐश ट्री वे स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। महक शर्मा की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी थी और इस अपराध को अंजाम देने के शक में भारतीय नागरिक साहिल को मौके से गिरफ्तार किया गया था। 

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि आरोपी को शुक्रवार को किंग्सटन क्राउन कोर्ट ने सजा सुनाई। पुलिस के मुताबिक, किंग्सटन कोर्ट ने महक की हत्या के मामले में फरवरी में साहिल को दोषी करार दिया था। पुलिस की ‘स्पेशलिस्ट क्राइम कमांड’ की डिटेक्टिव इंस्पेक्टर लॉरा सेम्पले ने बताया, ''यह झकझोर कर रख देने वाला मामला है, जिसने एक परिवार को पूरी तरह तबाह कर दिया। अपने पत्नी की हत्या कर साहिल ने मृतका के परिवार से उनकी प्यारी बेटी को छीन लिया और इसकी वजह सिर्फ उसे पता है।

 उन्होंने बताया, ''मैं जानती हूं कि कोई भी चीज महक शर्मा को वापस नहीं ला सकती लेकिन मैं उम्मीद कर रही हूं कि दोषी को सजा से महक के प्रियजनों को थोड़ी राहत मिलेगी।'' साहिल शर्मा ने 29 अक्टूबर 2023 को पुलिस को सूचित किया था कि उसने एश ट्री वे स्थित अपने घर में अपनी पत्नी की हत्या कर दी है।

ये भी पढ़ें : एस्ट्राजेनेका की कोविशील्ड वैक्सीन से हार्ट अटैक-ब्रेन स्ट्रोक का खतरा, कंपनी ने ब्रिटिश कोर्ट में साइड इफेक्ट की बात स्वीकारी