Bareilly News: चुनाव में वाहन अधिग्रहण में लापरवाही बरतने पर एआरटीओ प्रवर्तन निलंबित

Bareilly News: चुनाव में वाहन अधिग्रहण में लापरवाही बरतने पर एआरटीओ प्रवर्तन निलंबित

बरेली, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में मतदान कर्मियों और फोर्स के लिए हल्के वाहनों के अधिग्रहण में लापरवाही बरतने और निर्वाचन संबंधित दायित्वों का ठीक से पालन नहीं करने पर बरेली के एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कर्दम को प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर लू ने निलंबित कर दिया है।

लोकसभा चुनाव में जिला प्रशासन की तरफ से परिवहन विभाग से पांच हजार से अधिक वाहनों का अधिग्रहण करने के लिए कहा था। एआरटीओ परिवर्तन राजेश कर्दम को वाहनों के अधिग्रहण के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था। पिछले दिनों सामने आया था कि जिले के निजी वाहन मालिकों को भी नोटिस जारी कर दिए गए थे। मामले की शिकायत जिला अधिकारी रविंद्र कुमार के पास भी पहुंची थी। 

बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी ने एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कर्दम के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर परिवहन विभाग के मुख्यालय भेजी थी। जिलाधिकारी की रिपोर्ट पर परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर लू ने वाहन की व्यवस्था में लापरवाही पाए जाने के मामले में एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कर्दम को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में राजेश कर्दम सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन कार्यालय परिवहन आयुक्त उत्तर प्रदेश से संबंध रहेंगे और उच्च अधिकारियों की अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।

एआरटीओ के निलंबित होने की वजह मुझे पता नहीं है। इस बारे में एआरटीओ ही पूरी जानकारी दे सकेंगे।-दिनेश कुमार सिंह, आरटीओ प्रवर्तन

कार्रवाई की क्या वजह रही इसको लेकर मुझे कुछ नहीं बोलना है। -राजेश कर्दम, एआरटीओ प्रवर्तन

ये भी पढे़ं- Bareilly News: एडवांस न देने पर की गई थी पूर्व प्रधान की हत्या, चार पर रिपोर्ट दर्ज