Kanpur: 11 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया लाइनमैन, एसएसओ व जेई बर्खास्त

Kanpur: 11 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया लाइनमैन, एसएसओ व जेई बर्खास्त

कानपुर, अमृत विचार। केस्को सबस्टेशन कर्मचारियों की लापरवाही से मंगलवार को संविदाकर्मी लाइनमैन की जान पर बन आई। कर्मचारियों के गलत लाइन शट डाउन करने से संविदाकर्मी 11 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गया। साथी कर्मचारी उसे पास के ही निजी अस्पताल में ले गए, जहां से उसे हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया। लापरवाही बरतने पर एसएसओ व जेई को बर्खास्त कर दिया गया।

मूलरूप से बांदा निवासी अनिकेत यादव (35) कल्याणपुर में किराये के मकान में पत्नी नीलम व दो बच्चों के साथ रहते है। अनिकेत गुजैनी सबस्टेशन में सविंदाकर्मी लाइनमैन के रूप में तैनात हैं। मंगलवार सुबह अनिकेत साथी कर्मचारी प्रदीप उर्फ राजा व ड्राइवर आदेश कुमार के साथ रामगोपाल चौराहा स्थित फाल्ट सही करने गए हुए थे। 

साथी लाइनमैन प्रवीण ने बताया कि लाइन सही करने के दौरान अनिकेत ने एसएसओ संतोष कुमार से वैष्णवी विहार का फीडर बंद करने के लिए शट डाउन मांगा था। जिस पर संतोष कुमार ने सीपीडब्ल्यू का फीडर बंद कर दिया। अनिकेत जैसे ही लाइन सही करने के लिए खंभे पर चढ़े तभी 11 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस कर गिर पड़े। 

कर्मचारियों ने उन्हें पास के ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से गंभीर हालत पर उन्हें हैलट रेफर कर दिया गया। मामले की जानकारी पर बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। एक्सईएन आर के परमार ने बताया कि लापरवाही बरतने पर एसएसओ संतोष कुमार व जेई आरपी पाल को बर्खास्त किया गया है। वहीं गुजैनी कार्यवाहक थाना प्रभारी सुभाष यादव ने बताया कि लाइनमैन की हालत स्थिर है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: अकबरपुर से सपा नेता राजाराम पाल ने कराया नामांकन; कांग्रेस के आलोक मिश्र ने दो सेट और किये दाखिल