Kanpur News: बिजली दुकानदार के साथ 80 हजार की टप्पेबाजी...पूरी वारदात CCTV में कैद, जांच में जुटी पुलिस

कानपुर में बिजली दुकानदार के साथ 80 हजार की टप्पेबाजी

Kanpur News: बिजली दुकानदार के साथ 80 हजार की टप्पेबाजी...पूरी वारदात CCTV में कैद, जांच में जुटी पुलिस

कानपुर, अमृत विचार। पिपौरी में बिजली कारोबारी से टप्पेबाज ने 80 हजार रुपये की ठगी कर ली। इलेक्ट्रीशियन को सामान देने की बात कहने पर दुकानदार ने टप्पेबाज के साथ साथी दुकानदार को भेजा, जिसके बाद आरोपी रास्ते में प्लॉट की चाभी लेने का झांसा देकर फरार हो गया। ठगी का जानकारी पर कारोबारी ने मामले की सूचना गुजैनी पुलिस को दी। पड़ोस में लगे सीसीटीवी में आरोपी कैद हो गया। 

बर्रा सात निवासी आदित्य कुमार अग्निहोत्री ने बताया कि उनकी पिपौरी में सिद्धी इलेक्ट्रिकल्स के नाम से दुकान है। मंगलवार सुबह करीब नौ बजे दुकान में एक युवक आया और प्लॉट में वायरिंग कराने की बात कह कर करीब 80 हजार रुपये का 15 बंडल तार, स्विच सॉकेट, 30 कंसील लाइटें खरीदी। 

बताया कि इस दौरान युवक बार-बार इलेक्ट्रीशियन का फोन आने की बात कह रहा था। आदित्य के मुताबिक जालसाज ने तार समेत अन्य उपकरण इलेक्ट्रीशियन को देकर आने की बात कह कर सीट, बल्ब, ट्यूबलाइट समेत अन्य उपकरण का पर्चा थमा दिया। 

आदित्य ने दुकान के सामने वेल्डिंग का काम करने वाले युवक करन को उसके साथ भेजा। करन ने बताया कि मेहरबान सिंह पुरवा तिराहे से कुछ दूर पहले टप्पेबाज सिगरेट पीने लगा और एक घर की ओर इशारा करते हुए पिता से प्लाट की चाभी लाने की बात कही। बातों में आकर करन चाभी लेने गया, तभी टप्पेबाज मौके से फरार हो गया। 

पीड़ित कारोबारी ने मामले की जानकारी गुजैनी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दुकान के बगल में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की। जिसमें टप्पेबाज बाइक से जाता हुआ कैद हो गया। कार्यवाहक थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: कार सवार लुटेरों ने दंपत्ति और भाभी से तमंचे के बल पर की लूटपाट...कार से उतरते ही बोले- उतार दो सारे जेवर