लखीमपुर-खीरी: तारों की स्पार्किंग से भड़की आग, चार दुकानें जलकर राख

लखीमपुर-खीरी: तारों की स्पार्किंग से भड़की आग, चार दुकानें जलकर राख

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। थाना निघासन क्षेत्र में आग लगने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। गांव चूरा टांडा में लगी भीषण आग के बाद मंगलवार की सुबह झंडी चौराहा पर चाय के होटल में बिजली के तारों में हुई स्पार्किंग से आग लग गई। लोग कुछ समझ पाते। 

इससे पहले ही आग ने पड़ोस की जनरल मर्चेंट, चूड़ी और मोबाइल शॉप की दुकान को भी अपने आगोश में लिया। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में चार दुकानें और सामान से भरे दो खोखे आग की भेंट चढ़ गए।  

झंडी चौराहा पर राजकुमार गुप्ता होटल है। मंगलवार की भोर करीब चार बजे बिजली के तारों में स्पार्किंग होने से होटल में आग लग गई। पल भर में आग ने विकराल रूप ले लिया और पास में कतारबद्ध तरीके से लकड़ी के खोखों को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे दुकानें धू-धू कर जलने लगीं। सुबह लोग जब घरों से टहलने के लिए निकले तो उनकी नजर उठ रहीं आग की लपटों पर गई। यह देख हड़कंप मच गया। शोर शराबा होने पर तमाम लोग मौके पर पहुंच गए। 

फायर बिग्रेड को सूचना देते हुए आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन हवा तेज चलने के कारण लोग असफल रहे। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग से चार दुकाने और उनमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। कुर्बान अली पुत्र गुलजात ने बताया कि उनके तीन खोखे विशातखाना के सामान से भरे हुए थे, जिसमें चूड़ी आदि की दुकान भी थी। इन्वर्टर, बैटरा सहित करीब 8 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। 

वहीं पड़ोस में खोखा रखकर साइकिल की रिपेयरिंग करने वाले पप्पू की दुकान में रखा करीब 50 हजार रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया। सबसे अधिक नुकसान आसिफ मोबाइल शॉप की दुकान में हुआ है। आसिफ ने बताया कि आग की चपेट में आकर 25 हजार रुपये की नगदी व करीब दो लाख रुपए के मोबाइल,चार्जर, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, एसेसरीज का सामान जल गया। राजकुमार गुप्ता के होटल में रखा इन्वर्टर बैटरा, कुर्सियां, काउंटर आदि आग की भेंट चढ़ गया।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर खीरी: बिजेंद्र हत्याकांड...बेटे की हत्या के आरोपी माता-पिता और पुत्री का चालान, भेजा जेल