बदायूं: आंखों के सामने जल रहे थे सपने, बुझाने दौड़े किसान की करंट से मौत

बदायूं: आंखों के सामने जल रहे थे सपने, बुझाने दौड़े किसान की करंट से मौत

बदायूं, अमृत विचार। गर्मी के मौसम में बिजली के जर्जर तार टूटकर गिरने लगे हैं। जिसके चलते बिजली सप्लाई बाधित रहती है और लोगों की जान तक जाने लगी है। 

थाना उघैती क्षेत्र में खेत पर गए किसान ने अपने सपने रूपी गेहूं की फसल जलते देखी तो आग बुझाने के लिए दौड़ा लेकिन खेत में पड़े हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। किसान की मौके पर मौत हो गई। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना पर पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

थाना उघैती क्षेत्र के गांव ईखखेड़ा निवासी किसान सतीश चंद्र (48) पुत्र रूप सिंह खेती करके परिवार का पालन पोषण करते थे। मंगलवार तड़के वह खेत पर गए थे। जहां खेत के ऊपर से गुजर रहे हाइटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से उनकी गेहूं की फसल में आग लग गई थी। वह खेत की ओर भागे। 

इसी दौरान खेत में टूटे पड़े हाइटेंशन लाइन के तार की चपेट में आ गए। करंट लगने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। आसपास खेतों पर काम कर रहे किसान दौड़कर खेत पर पहुंचे। उनके परिजनों को सूचित किया। विलाप करते परिजन खेत पर आ गए। विद्युत विभाग को सूचना देकर बिजली सप्लाई बंद कराई। शव को तार से हटाया और फसल में लगी बुझाई। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। उघैती थानाध्यक्ष राजेश कौशिक पुलिस बल के साथ खेत पर पहुंचे। 

गुस्साए परिजन और ग्रामीणों को शांत कराया। मृतक के बेटे पुष्पेंद्र कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर बिजली विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने बताया कि बिजली के तार कई साल से जर्जर हालत में हैं। कई बार शिकायत करने के बाद भी तार नहीं बदले गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम को भेजा है। तहरीर प्राप्त होने के बाद रिपोर्ट दर्ज करके आगे की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: खेत में किसान के ऊपर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, मौत