बहराइच: डिप्टी सीएम के आदेश को भी दरकिनार कर रहे लेखपाल और ग्राम प्रधान, पढ़िए क्या है मामला 

बहराइच: डिप्टी सीएम के आदेश को भी दरकिनार कर रहे लेखपाल और ग्राम प्रधान, पढ़िए क्या है मामला 

बहराइच, अमृत विचार। झाला गांव निवासी एक ग्रामीण के घर के सामने स्थित चकमार्ग पर समुदाय विशेष के द्वारा कब्जा कर लिया गया है। इसकी रिपोर्ट भी डिप्टी सीएम के पत्र पर पुलिस द्वारा लगाकर दी गई है। इसके बाद भी ग्राम प्रधान और लेखपाल द्वारा कब्जा नहीं हटवाया गया। इतना ही नहीं विभागीय अधिकारियों ने पोर्टल पर सुनवाई की फाइनल रिपोर्ट भी लगा दी है।

मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत झाला में गाटा संख्या 1407 पर चक मार्ग अंकित है। जबकि गाटा संख्या 1408 नाली की जमीन दर्ज है। इस जमीन पर गांव निवासी सकुल्लाह पुत्र सत्तार ने मकान बनाकर कब्जा कर लिया है। इससे गांव निवासी अजय कुमार मौर्य के साथ अन्य ग्रामीणों का आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है। इसकी शिकायत अजय कुमार ने जिले के अधिकारियों से की तो कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस पर अजय ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से शिकायत की। डिप्टी सीएम कार्यालय द्वारा पत्र भेजकर डीएम से रिपोर्ट मांगी गई। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने पुलिस और राजस्व टीम से जांच कराई। जिसमें पुलिस ने चक मार्ग की जमीन पर कब्जा होने की रिपोर्ट लिख दी। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

लेखपाल और ग्राम प्रधान द्वारा आदेश की अवहेलना की जा रही है। वहीं ब्लॉक और तहसील के अधिकारियों ने बिना अतिक्रमण हटवाए ही फाइनल रिपोर्ट लगा दी। इसके चलते पीड़ित काफी परेशान है।

19 - 2024-04-23T131135.300

ये भी पढ़ें -बायोमैट्रिक मशीन से राशन वितरण में कोटेदार परेशान