Unnao News: चैत्र पूर्णमासी पर श्रद्धालुओं ने लगायी गंगा में आस्था की डुबकी...आस्था की उमड़ी भीड़

श्रद्धालुओं ने भगवान सत्यनारायण की कथा का किया श्रवण

Unnao News: चैत्र पूर्णमासी पर श्रद्धालुओं ने लगायी गंगा में आस्था की डुबकी...आस्था की उमड़ी भीड़

उन्नाव, अमृत विचार। मंगलवार चैत्र पूर्णमासी होने पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की गंगा तटों पर भीड़ देखने को मिली। श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर हर हर गंगे का उद्घोष किया।

इसके साथ ही तट पर भगवान सत्यनारायण की कथा का भी श्रवण किया। इस दौरान महिलाओं ने तट पर लगी दुकानों पर जमकर खरीददारी भी की।

बता दें चैत्र पूर्णमासी होने के चलते मंगलवार को सुबह से सैकड़ों श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान किया। श्रद्धालुओं की भीड़ जनपद के सभी घाटों पर देखी गयी। कुछ श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर बैठे पंडों को दान दक्षिणा देने के अलावा सत्य नारायन की कथा का भी श्रवण किया।

IMG-20240423-WA0009

स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने गंगातट पर लगी दुकानों पर खरीददारी की। गंगा तट पर सुबह से ही स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। वहीं आचार्यों ने बताया कि चैत्र पूर्णिमा के दिन हनुमान जी का जन्म हुआ था। इसलिए चैत्र पूर्णिमा का विशेष महत्व है।

धार्मिक मान्यता है कि इस दिन भगवान श्री हनुमान प्रभु श्री राम के सहयोग के लिये धरती पर जन्मे थे। मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करने से भगवान हनुमान की कृपा प्राप्त होती है। इस दिन चैत्र पूर्णिमा का व्रत रख कर पौराणिक कथा का श्रवण करना शुभ माना गया है।

ये भी पढ़े- Unnao Accident: आमने-सामने दो बाइकों की जबरदस्त भिड़ंत...तीन की मौत, दो गंभीर घायल