लखीमपुर-खीरी: माता-पिता समेत तीन पर बेटे की हत्या का केस दर्ज, पुलिस मंगलवार को करेगी हत्याकांड का खुलासा

लखीमपुर-खीरी: माता-पिता समेत तीन पर बेटे की हत्या का केस दर्ज, पुलिस मंगलवार को करेगी हत्याकांड का खुलासा

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। जमीन और मकान का हिस्सा मांगने पर थाना मितौली क्षेत्र के गांव गनेशपुर में अपने बेटे की हत्या कर शव जलाने और हड्डियां तालाब में फेंकने के मामले में पुलिस ने हत्यारोपी पिता, माता और बहन के खिलाफ हत्या, साक्ष्य छुपाने सहित कई अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। तीनों आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस हत्याकांड का पुलिस मंगलवार को खुलासा करेगी। 

गनेशपुर गांव निवासी नीलम देवी ने बताया कि उसकी शादी 10 वर्ष पहले रामनक्षत्र के पुत्र बिजेंद्र सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसके ससुर रामनक्षत्र उसे और उसके पति को अलग कर दिया था। मकान में एक कमरे की जगह रहने के लिए दी थी। 

जब वह और उसका पति सास-ससुर से अपने हिस्से की जमीन मांगती तो ससुर रामनक्षत्र सास दुलारी देवी औरर ननद सोनी देवी के साथ मिलकर उसे और उसके पति को मारते-पीटते थे। होली पर वह अपने बच्चों को लेकर मायके चली आई। 16 अप्रैल को उसकी पति विजेंद्र से मोबाइल पर बातचीत हुई। तब पति ने उसे बताया था कि तीनों लोग उसे बहुत परेशान कर रहे हैं और जान से मारना चाह रहे हैं। अगले दिन से पति का नंबर स्वीच बंद हो गया था। 

20 अप्रैल को वह ससुराल पहुंची और अपने पति के गायब होने की सूचना पुलिस को देकर ससुर पर पति को गायब करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने आरोपी ससुर रामनक्षत्र को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने हत्या कर खएत में शव जलाने और हड्डियों को तालाब में फेंकने का आरोप लगाया था। 

थाना प्रभारी राजू राव ने बताया मृतक की पत्नी की तहरीर पर मृतक के पिता रामनक्षत्र, माता दुलारी देवी व ननद सोनी देवी के खिलाफ हत्या, साक्ष्य छुपाने आदि धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उनका कहना है कि पुलिस अभी घटना के अन्य कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर जांच कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि पुलिस पूरे मामले का मंगलवार को खुलासा करेगी।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: साइबर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, 160 सिम, तीन मोबाइल और अन्य सामान बरामद